अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा गाजा और वेस्ट बैंक में निर्दोष लोगों की स्थिति पर चिंता

 





इजराइल। इजराइल दौरे के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा है कि अमेरिका पूरी ताकत से इजराइल के साथ खड़ा है। अमेरिका ने साफ कर दिया है कि हमास को उखाड़ फेंकने की जंग में अमेरिकी सेना इजरायल का पूरा सहयोग करेगी।

गाजा में अस्पताल पर हमले के कारण बदले राजनीतिक हालात में अमेरिकी राष्ट्रपति ने युद्ध प्रभावित गाजा और वेस्ट बैंक में रहने वाले लाखों फिलिस्तीनियों को मानवीय सहायता के लिए 100 मिलियन डॉलर के सहायता पैकेज की घोषणा की है।

अपनी इजऱाइल यात्रा के दौरान, जो बिडेन ने कई बार दोहराया कि जो कोई भी हमास की मदद करेगा उसे परिणाम भुगतना होगा। उन्होंने यह भी कहा कि अमेरिका इस युद्ध में इजराइल के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है।

इजरायल और हमास के बीच युद्ध में फंसे गाजा और वेस्ट बैंक में निर्दोष लोगों की दुर्दशा पर चिंता व्यक्त करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, अगर हमास के आतंकवादियों ने गाजा के लोगों से सहायता पैकेज लूटने की कोशिश की, तो गंभीर परिणाम होंगे।

हमास फि़लिस्तीनियों के सहायता पैकेज को हड़प नहीं सकता। हमास का यह कदम अंतरराष्ट्रीय समुदाय को गाजा और वेस्ट बैंक में लोगों की मदद करने से रोक सकता है। तेल अवीव में पत्रकारों को संबोधित करते हुए जो बाइडेन ने कहा 'गाजा के लोगों को भोजन, पानी, दवा और आश्रय की जरूरत है।

मैंने इजऱायली कैबिनेट से गाजा के नागरिकों को जीवन रक्षक मानवीय सहायता प्रदान करने के लिए सहमत होने के लिए कहा, क्योंकि ये नागरिक सहायता के पात्र हैं, हमास के नहीं। इजऱाइल इस बात पर सहमत हुआ है कि मिस्र से गाजा तक मानवीय सहायता शुरू हो सकती है।

जो बाइडेन ने कहा, 'गाजा के एक अस्पताल पर कल हुए हमले से मैं बहुत दुखी हूं। मैं इस हमले को देखकर बहुत क्रोधित और दुखी हूं।Ó मुझे लगता है कि यह हमला इजराइल द्वारा नहीं किया गया था।

आतंकवादी संगठन हमास ने 31 अमेरिकी नागरिकों सहित 1,300 से अधिक लोगों की हत्या कर दी है। साथ ही उन्होंने बच्चों समेत कई लोगों को बंधक बना लिया है। उन्होंने आईएसआईएस से भी बदतर अत्याचार किए हैं।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports