राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर बोला हमला, पैसा अडानी की जेब में जाता है

 





नई दिल्ली। कोयले की कीमत पर रिपोर्ट के बाद कांग्रेस नेता सांसद राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला है। उद्योगपति गौतम अडानी ने कोयले की कीमतों को गलत बताकर बिजली बिलों में हेराफेरी कर बिजली दरों में बढ़ोतरी की। राहुल गांधी ने आरोप लगाया है कि अडानी ने जनता की जेब से सीधे 12 हजार करोड़ रुपये ले लिए।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राहुल गांधी से कुछ पत्रकारों ने पूछा कि आप शरद पवार से सवाल क्यों नहीं पूछते, क्योंकि वह भारत अघाड़ी के विरोध के बावजूद अडानी से मिलते हैं। यही वजह है कि राहुल गांधी ने शरद पवार से कोई सवाल नहीं पूछा। इसका जवाब दिया गया है कि शरद पवार देश के प्रधानमंत्री नहीं हैं। फाइनेंशियल टाइम्स की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अडानी की कंपनी ने कम कीमत पर कोयला खरीदकर इसकी कीमतें बढ़ा दीं।

साथ ही, शरद पवार प्रधानमंत्री नहीं हैं। पवार अडानी को नहीं बचाते। पीएम मोदी उन्हें बचा रहे हैं। इसलिए मैं शरद पवार से नहीं बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछ रहा हूं। जब शरद पवार प्रधानमंत्री बनेंगे और अडानी को बचाने की कोशिश करेंगे तो मैं उनसे भी सवाल करूंगा। राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री की विश्वसनीयता पर सवाल है।

 
इतना ही नहीं, गरीब लोग पंखे चलाते हैं, ट्यूबलाइट लगाते हैं। उनका पैसा अडानी की जेब में जाता है। अडानी को भारत के प्रधानमंत्री द्वारा संरक्षण दिया जा रहा है। लोग जो पैसा बिजली में इस्तेमाल करते हैं वो पैसा अडानी को मिलता है। गौतम अडानी कोयला खरीदकर अतिरिक्त आय कमाते हैं।

राहुल गांधी ने विदेशी अखबार फाइनेंशियल टाइम्स की रिपोर्ट का जिक्र करते हुए कहा कि यह सीधे तौर पर बिजली चोरी का मामला है। राहुल गांधी ने पूछा कि अडानी में ऐसी क्या खास बात है कि भारत सरकार उनकी जांच नहीं कर रही है। अडानी से कोई सवाल नहीं कर सकता। उन्होंने यह भी कहा कि देश की पूरी जनता जानती है कि उनके पीछे कौन सी ताकत है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports