विधानसभा में हंगामा गौ हत्या बंद करो के नारे के साथ विपक्ष ने किया वाकआउट



रायपुर । विधानसभा में प्रश्नकाल में विधायक राम कुमार अग्रवाल ने उठाया गाय तस्करी मामला। विधायक अग्रवाल ने कहा रायपुर में 100 गायों को कंटेनर से ले जाते हुए राजधानी की सड़क से कंटेनर गुजर रही है। 13 गौ माता की हत्या की गई है। छत्तीसगढ़ बनने के बाद यह राजधानी में पहली घटना है।


विधायक उमेश पटेल ने कहा जब हमने गौठान की व्यवस्था बनाई थी तो सवाल उठाया जाता था। लेकिन इनके पास अब कोई व्यवस्था नहीं है। कंटेनर में 100 गायों को लेकर तस्करी किया जा रहा था लेकिन 13 गायों की मौत हुई। सदन में विपक्ष का जमकर हंगामा हो गया। विपक्ष ने गौ हत्या बंद करो के नारे लगाए। 


विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने हिदायत दी की गंभीर विषय पर आप लोगों ने ध्यान आकर्षित कराया है। सरकार के ध्यान में बात आ गई है। अब ध्यानाकर्षण पर चर्चा होगी।


विधायक जनकाराम धु्रव ने गरियाबंद जिले के किसानों को फसल बीमा राशि का भुगतान नहीं किए जाने की ओर कृषि विकास एवं किसान कल्याण कल्याण मंत्री का ध्यान आकर्षित कराया।


किसानों को बीमा राशि कब तक मिल जाएगी


मंत्री बृजमोहन अग्रवाल जो बीमा राशि है जिन किसानों द्वारा बीमा कराया जाता है। उन्हे ही बीमा की राशि उपलब्ध कराई जाती है। इसका निराकरण किया जा रहा है जिसके बाद उन्हें फसल की राशि उपलब्ध कराई जाएगी। लेकिन जिन किसानों का बीमा नही है उन्हे राशि नही दी जा सकती है। अगर बैंको द्वार उन्हे कोई नोटिस दिया जा रहा है जिससे किसान परेशान हो रहे है। हम तब तक उन्हें रोकने के निर्देश दे देंगे जब तक उनकी बीमा संबंधी परेशानी नहीं होगी।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports