जेपी नड्डा, अश्विनी वैष्णव की राज्यसभा उम्मीदवारी की घोषणा; बीजेपी की लिस्ट में और किसके नाम?



-राज्यसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी उम्मीदवार सूची
-बीजेपी ने मध्य प्रदेश, गुजरात और ओडिशा से राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की


नई दिल्ली। संसद की 56 राज्यसभा सीटों के लिए 27 फरवरी को मतदान होगा। नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तारीख 15 फरवरी है। इसी पृष्ठभूमि में अब सभी पार्टियां अपनी-अपनी उम्मीदवारी की घोषणा कर रही हैं। 


कांग्रेस के बाद अब बीजेपी ने भी कुछ राज्यों में राज्यसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, मौजूदा रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव समेत कई अन्य को राज्यसभा के लिए नामांकित किया गया है।


बीजेपी ने मध्य प्रदेश, गुजरात, ओडिशा के साथ-साथ महाराष्ट्र से राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची की घोषणा कर दी है। गुजरात से चार उम्मीदवारों जेपी नड्डा, गोविंदभाई ढोलकिया, मयंकभाई नायक और जशवंतसिंह सलामसिंह परमार को उम्मीदवार बनाया गया है। मध्य प्रदेश से डॉ. एल मुरुगन, उमेशनाथ महाराज, माया नारोलिया और बंसीलाल गुर्जर को राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार घोषित किया गया है।


राज्यसभा की उम्मीदवारी

बीजेपी ने महाराष्ट्र में राज्यसभा उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। इसमें कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आए अशोक चव्हाण को राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार बनाया गया है। अशोक चव्हाण के साथ मेधा कुलकर्णी और डॉ. अजीत गोपछड़े को भी उम्मीदवार बनाया गया है। 


ओडिशा से अश्विनी वैष्णव को उम्मीदवार बनाया गया है। अश्विनी वैष्णव ने बीजेपी पर भरोसा जताने के लिए पार्टी नेतृत्व और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया है। दूसरी ओर, कांग्रेस से शिवसेना शिंदे गुट में शामिल हुए मिलिंद देवड़ा को राज्यसभा के लिए नामांकित किए जाने की बात कही जा रही है।


इस बीच कांग्रेस ने भी राज्यसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची की घोषणा कर दी है। सोनिया गांधी को राजस्थान से, अखिलेश प्रसाद सिंह को बिहार से, अभिषेक मनु सिंघवी को हिमाचल प्रदेश से और चंद्रकांत हंडोरे को महाराष्ट्र से उम्मीदवार बनाया गया है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports