राजस्थान से राज्यसभा चुनाव लड़ेंगी सोनिया गांध, भरा नामाकंन




-लोकसभा चुनाव से पहले देश में राज्यसभा चुनाव होने है

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से कुछ दिन पहले देश में राज्यसभा चुनाव होने हैं। कांग्रेस ने राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची की घोषणा कर दी है। महाराष्ट्र में राज्यसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने चंद्रकांत हंडोरे को उम्मीदवार बनाया है।


कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी को राजस्थान से अखिलेश प्रसाद सिंह को बिहार से, अभिषेक मनु सिंघवी को हिमाचल प्रदेश से और चंद्रकांत हंडोरे को महाराष्ट्र से उम्मीदवार बनाया गया है। कांग्रेस ने राज्यसभा द्विवार्षिक चुनाव के लिए उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की।


बीजेपी ने भी जारी की लिस्ट


भारतीय जनता पार्टी ने राज्यसभा चुनाव के लिए अपने पांच उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है, जिसमें रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का नाम भी शामिल है। भाजपा ने बुधवार को केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव और एल मुरुगन को ओडिशा और मध्य प्रदेश से राज्यसभा उम्मीदवार घोषित किया। यदि ये दोनों निर्वाचित होते हैं तो यह लगभग तय है कि इन दोनों राज्यों के नेताओं के लिए यह राज्यसभा का दूसरा कार्यकाल होगा।


केंद्रीय मंत्री एल मुरुगन के अलावा बीजेपी ने मध्य प्रदेश से राज्यसभा चुनाव के लिए तीन और नामों की घोषणा की है। केंद्रीय मंत्री डॉ. एल मुरुगन, उमेश नाथ महाराज, माया नारोलिया और बंसीलाल गुर्जर मध्य प्रदेश से भाजपा उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल करेंगे।


महाराष्ट्र में कांग्रेस को झटका


महाराष्ट्र में कांग्रेस के लिए बड़ी मुसीबत खड़ी हो गई है। दो बार मुख्यमंत्री रह चुके अशोक चव्हाण कांग्रेस से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हो गए हैं। चर्चा चल रही है कि बीजेपी अशोक चव्हाण को राज्यसभा उम्मीदवार बना सकती है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports