बूम कॉर्बेट 14 इलेक्ट्रिक स्कूटर की 180 किमी रेंज, जानें फीचर्स...


नई दिल्ली। देश के दोपहिया क्षेत्र में इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक की बढ़ती मांग के चलते तेजी से बढ़ रही है. ये इलेक्ट्रिक टू व्हीलर कम बजट में आते हैं और पेट्रोल पर ज्यादा खर्च किए बिना हाई रेंज ऑफर करते हैं। हम वर्तमान में इलेक्ट्रिक टू व्हीलर बनाने वाले स्टार्टअप बूम मोटर्स द्वारा इलेक्ट्रिक मोपेड बूम कॉर्बेट 14 के बारे में बात कर रहे हैं।

बूम कॉर्बेट 14 अपने स्टाइलिश डिजाइन, विस्तृत रेंज और कम कीमत से ग्राहकों को आकर्षित कर रहा है। अगर आप भी घर या व्यावसायिक इस्तेमाल के लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो जानिए इलेक्ट्रिक मोपेड की कीमत, रेंज और फीचर्स की पूरी जानकारी।

इस इलेक्ट्रिक मोपेड की बैटरी और पावर की बात करें तो कंपनी 4 द्मङ्खद्ध की क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक दे रही है। इस बैटरी पैक के साथ कंपनी ने 4000 वॉट पावर वाली इलेक्ट्रिक मोटर लगाई है, जो बीएलडीसी तकनीक पर आधारित है। इस बैटरी पैक की चार्जिंग को लेकर कंपनी ने दावा किया है कि सामान्य चार्जर से चार्ज करने पर बैटरी पैक को 2.5 से 4 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है।

मोपेड की रेंज और स्पीड को लेकर कंपनी का दावा है कि इलेक्ट्रिक मोपेड फुल चार्ज होने के बाद भी 180 किलोमीटर की रेंज देती है। यह रेंज 65 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ आती है। कंपनी ने आगे और पीछे दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक लगाए हैं। इसके साथ ही अलॉय व्हील्स और ट्यूबलेस टायर्स का कॉम्बिनेशन पेश किया गया है।

इसमें ब्रेकिंग सिस्टम, चार्जिंग प्वाइंट, डिजिटल क्लॉक, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, पुश बटन स्टार्ट, मोबाइल एप्लिकेशन कनेक्टिविटी, एलईडी हेड लाइट, एलईडी टेल लाइट, एलईडी टर्न सिग्नल लैंप, लो बैटरी इंडिकेटर, स्वाइप बैटरी जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक मोपेड को 86,999 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया है, जो टॉप वेरिएंट पर 1.20 लाख रुपये तक जाती है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports