इस दिन एशिया कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा की जाएगी; बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को मिलेगा मौका

 



तार । 27 अगस्त से शुरू हो रहे एशिया कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा सोमवार को होने की संभावना है. यह टूर्नामेंट श्रीलंका की मेजबानी में संयुक्त अरब अमीरात में खेला जाएगा। एशियाई क्रिकेट महासंघ ने हाल ही में इस टूर्नामेंट के कार्यक्रम की घोषणा की। भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान जैसी छह टीमें और क्वालीफाइंग दौर की एक टीम खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा करेगी। इस टूर्नामेंट से विराट कोहली, लोकेश राहुल, जसप्रीत बुमराह जैसे अनुभवी खिलाडिय़ों की भारतीय टीम में वापसी की उम्मीद है। ऐसे में सभी का ध्यान भारतीय टीम के ऐलान पर है.

टूर्नामेंट की शुरुआत 27 अगस्त को श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच मैच से होगी। फिर 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान के बीच हाईवोल्टेज मैच खेला जाएगा। भारत-पाकिस्तान के बीच 4 सितंबर को फिर से लड़ाई होने की उम्मीद है। चूंकि इन दोनों टीमों को ग्रुप ए में रखा गया है, इसलिए शीर्ष दो टीमों का आमना-सामना 4 सितंबर को होगा। पाकिस्तान ने कल एशिया कप के लिए टीम की घोषणा की। टूर्नामेंट के लिए टीमों की घोषणा आठ अगस्त से पहले की जानी है और बीसीसीआई सोमवार को बड़ी घोषणा कर सकता है।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज 7 अगस्त को खत्म होगी जिसके बाद बीसीसीआई एशिया कप के लिए टीम की घोषणा करेगा। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक में हिस्सा लेंगे। पंजाब किंग्स के गेंदबाज अर्शदीप सिंह के एशिया कप के लिए टीम में शामिल होने की संभावना है। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ ट्वेंटी 20 की शुरुआत की और वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही श्रृंखला में तीनों मैच भी खेले।

लोकेश राहुल की वापसी भी चर्चा का विषय है। चोट की वजह से लोकेश लगातार सीरीज से बाहर हो रहे हैं। फिटनेस टेस्ट पास करने पर उन्हें टीम में शामिल किया जा सकता है। ट्वेंटी-20 विश्व कप के लिए टीम की घोषणा करने की आखिरी तारीख 15 सितंबर है। एशिया कप में खेलने वाली टीम के विश्व कप में खेलने की संभावना अधिक होती है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports