94 साल की दादी ने जीता भारत के लिए गोल्ड भारत पहुंचने पर कमाल धमाल डांस

 


नई दिल्ली। मैंने कई बार देखा है कि अगर कोई कुछ करने की ठान लेता है, तो भी उसमें उम्र की सीमा नहीं आती है। ऐसी ही मिसाल हरियाणा की भगवानी देवी ने भी पेश की है। 94 वर्षीय ने फिनलैंड में विश्व मास्टर्स एथलेटिक्स चैंपियनशिप में स्वर्ण और दो कांस्य पदक जीते। स्वदेश लौटने पर दिल्ली एयरपोर्ट पर भगवानी देवी का भव्य स्वागत किया गया। उस समय मेरी दादी ने भी डांस किया था।

उनके प्रशंसक 94 वर्षीय भगवानी देवी से मिलने और उनकी जीत का जश्न मनाने के लिए दिल्ली हवाई अड्डे पर पहुंचे। भगवानी देवी के परिवार के सदस्य भी मौजूद थे। भगवानी देवी ने भी अपनी जीत का जश्न बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया। ढोल बजते ही भगवानी देवी एयरपोर्ट पर नाचने लगीं। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. भगवानी देवी ने कहा, "मैं पदक जीतकर और भारत का नाम ऊंचा कर बहुत खुश हूं।

भगवान देवी को अब 'एथलेटिक्स की रानी कहा जाने लगा है। इस शानदार जीत पर खेल मंत्रालय ने भगवानी देवी को बधाई दी है। इसके अलावा केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर, हरदीप सिंह पुरी और पीयूष गोयल समेत अन्य नेताओं ने भी भगवानी देवी के प्रदर्शन पर खुशी जताई है.


वल्र्ड मास्टर्स एथलेटिक्स चैंपियनशिप 1975 में शुरू हुई थी। इस टूर्नामेंट में 35 वर्ष या उससे अधिक उम्र के खिलाड़ी भाग ले सकते हैं। इस बार प्रतियोगिता 29 जून से 10 जुलाई तक आयोजित की गई थी। भगवानी देवी ने 100 मीटर स्प्रिंट में केवल 24.74 सेकेंड में स्वर्ण पदक जीता। उन्होंने शॉटपुट में कांस्य पदक भी जीता।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports