शनिवार, 6 जून 2020

प्रतिबंधों के साथ यूएस ओपन में भाग लेना असंभव : जोकोविच


न्यूयार्क। विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच का मानना है कि कोरोना वायरस के कारण प्रतिबंधों के साथ वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन में भाग लेना उनके लिए असंभव है।
कोरोना वायरस के कारण दुनियाभर में टेनिस गतिविधियां ठप्प पड़ी है लेकिन यूएस ओपन के आयोजन को लेकर संभावना बनी हुई है। यूएस ओपन का आयोजन न्यूयॉर्क में होना है जहां कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं। ऐसे में सुरक्षा को देखते हुए कुछ प्रतिबंध लगाए हैं।
विश्व की नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी और विश्व के नंबर दो खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल भी यूएस ओपन में खेलने को लेकर अपनी आशंका व्यक्त कर चुके हैं। तीन बार के यूएस ओपन विजेता जोकोविच ने खिलाडिय़ों के लिए कुछ प्रतिबंध को असंभव बताया है। उन्होंने कहा, "हमें हवाई अड्डे पर ही होटल में सोना होगा और सप्ताह में दो या तीन बार टेस्ट कराना पड़ेगा। इसके साथ ही हम एक ही व्यक्ति को साथ ला सकते हैं जो असंभव है। जोकोविच ने कहा, "मेरा कहने का मतलब है कि आपको कोच, फिटनेस ट्रेनर और फिजियो की जरुरत पड़ती है। उनके सुझाव वास्तव में कठिन है लेकिन मुझे लगता है कि आर्थिक दृष्टि के कारण आयोजक इसका आयोजन करना चाहते हैं। हमें देखना होगा कि आगे क्या होता है। 33 वर्षीय सर्बियाई खिलाड़ी ने कहा, "कल मैंने विश्व टेनिस के कई लोगों से बात की और उन्होंने सत्र को शुरु करने की बात की। ज्यादातर लोग यूएस ओपन के बारे में चर्चा कर रहे थे जिसे अगस्त के आखिर में आयोजित होना है लेकिन किसी को नहीं पता कि इसका आयोजन होगा कि नहीं। जो नियम उन्होंने हमें बताए हैं जिसका हमें पालन करना होगा वो वाकई अजीब है।
इससे पहले विश्व की नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी ने कहा था कि वह कोरोना के हालात को देखते हुए और डब्ल्यूटीए की सलाह के बाद ही यूएस ओपन में भाग लेने पर कोई फैसला लेंगी। बार्टी ने यह भी कहा था कि वह सहायक स्टाफ की यात्रा छूट को लेकर चिंतित है। उल्लेखनीय है कि खिलाडिय़ों को 14 दिनों के क्वारेंटीन से छूट मिली है लेकिन अभी यह स्पष्ट नहीं है कि यह नियम सहायक स्टाफ पर भी लागू होगा या नहीं। दूसरी तरफ नडाल ने भी कहा था कि वह मौजूदा हालात में यूएस ओपन में भाग नहीं ले सकते हैं। नडाल ने कहा था, "अगर आप अभी मुझसे पूछे कि क्या मैं मौजूदा समय में यूएस ओपन में भाग लेने के लिए न्यूयॉर्क की यात्रा करुंगा तो मेरा जबाव होगा नहीं। लेकिन अगले कुछ महीनों में मुझे नहीं पता, हो सकता है कि मैं जाऊं।

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें

Top Ad 728x90