Sunday, 31 March 2019

दंतेवाड़ा से शुरू होगी कांग्रेस की न्याय यात्रा


दंतेवाड़ा। दंतेवाड़ा से शुरू होगी कांग्रेस की न्याय यात्रा पूरे प्रदेश में जाएगी, एनएसयूआई के बैनर तले निकल रही यात्रा, मिनिमम वेजेस की घोषणा के बाद लोगों तक इसकी जानकारी पहुंचाने निकाली जा रही है यात्रा। यात्रा वाले रूट में सुरक्षा के कड़े इंतजाम यात्रा शुरू करने के लिए खुद सीएम भूपेश बघेल दंतेवाड़ा आ रहे हैं। सीएम की मौजूदगी में यात्रा की शुरुआत होगी इस दौरान एक सभा भी होगी। न्याय यात्रा की शुरुआत दंतेवाड़ा से होने और फिर वहां से आगे बढऩे के कारण पुलिस इलाके में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर रही है। बताया जा रहा है कि दंतेवाड़ा में सीएम के आने से यहां सिक्यूरिटी दोहरी की जा रही है।
एनएसयूआई नेता आदित्य सिंह बिसेन ने बताया कि दंतेवाड़ा से यात्रा की शुरुआत होगी। यहां सभा की जाएगी। इसके बाद दोपहर डेढ़ बजे किलेपाल आएगी। यहां सभा और भोजन है। शाम चार बजे तोकापाल पहुंचेगी यहां सभा के बाद शाम पांच बजे यात्रा जगदलपुर आएगी। यहां एक रोड शो और सभा का कार्यक्रम है। सीएम भूपेश बघेल दंतेवाड़ा से वापस लौट जाएंगे। इसके बाद प्रदेश के दूसरे वरिष्ठ नेता यात्रा को आगे बढ़ाएंगे। जगदलपुर से यह यात्रा आगे बढ़ेगी तो पूरे प्रदेश में की जाएगी। गौरतलब है कि पांच साल पहले कांग्रेस पार्टी की परिवर्तन यात्रा पर झीरम में नक्सली हमला हो गया था ऐसे में अब बस्तर में किसी दल के द्वारा कोई भी यात्रा का आयोजन किया जाता है तो उस यात्रा में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की जाती है।
न्याय यात्रा के जरिए कांग्रेस और एनएसयूआई कार्यकर्ता लोगों को मिनिमम वेजेस देने की राहुल गांधी की घोषणा की जानकारी देंगे। इस दौरान लोगों को बताया जाएगा कि कैसे गरीबों के लिए कांग्रेस ने हर साल 72 हजार रुपए देने की योजना को साकार करेगी। इसके अलावा यात्रा के माध्यम से पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान नरेंद्र मोदी ने लोगों से जो वादे किए थे उसे दिलाया जाएगा।  

No comments:

Post a Comment