नक्सली कैम्प ध्वस्त, 8 नक्सली गिरफ्तार


  • मौके से बंदूक एवं बम बनाने का सामान बरामद
जगदलपुर । छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में कल देर शाम पुलिस और नक्सलियों के बीच हुयी मुठभेड़ के बाद पुलिस ने भागते हुए 8 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। मौके से एक 303 बंदूक समेत बम बनाने का सामान बरामद किया गया है। पुलिस ने नक्सलियों का कैम्प भी ध्वस्त कर दिया है।

बस्तर आईजी विवेकानंद सिंहा ने बताया कि सूचना मिली थी कि किरंदुल थाना क्षेत्र के हिरोली गांव के दोक्कापारा के जंगल में नक्सलियों ने कैम्प बना रखा है। फौरन ही डीएफ, डीआरजी और सीआरपीएफ के 50 जवानों की टुकड़ी रवाना की गयी, जिसने योजनाबद्ध तरीके से इलाके की घेराबंदी शुरू कर दी। पुलिस की मौजूदगी भांपकर नक्सलियों ने गोलीबारी प्रारंभ कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस बल ने अविलंब मोर्चा संभालते हुए फायरिंग की। लगभग एक-डेढ़ की मुठभेड़ बाद नक्सलियों के हौसले पस्त हो गए और वे जंगल की ओर भागने लगे, जिनका पीछा कर 4 महिला एवं 4 पुरूष नक्सलियों को दबोच लिया गया। गिरफ्तार नक्सलियों की शिनाख्त की जा रही है, जो मलांगिर एरिया कमेटी के सदस्य बताए जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि घटनास्थल की सर्चिंग के दौरान एक भरमार बंदूक, दो तीर बम, एक हेंड ग्रेनेड, दो डेटोनेटर, एक स्विच, कॉर्डेक्स वायर, पटाखे एक मोबाइल और दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद की गयी है।