सतना में दर्दनाक हादसा, स्कूल बस ड्राइवर समेत 8 बच्चों की मौत

सतना। प्रदेश के सतना जिले में गुरुवार की सुबह एक दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां एक स्कूली वाहन और बस के बीच सीधी टक्कर हो गई। इस भीषण हादसे में 7 बच्चों समेत आठ लोगों की मौत हो गई और करीब आधा दर्जन से ज्यादा बच्चे घायल हैं।




सूत्रों से पता चला है कि, बच्चे स्कूल वाहन से कान्वेंट विद्यालय जा रहे थे। घटना के बाद आसपास के लोगों ने घटनास्थल पर पहुंचकर मृतकों को बाहर निकाला। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर एेंबुलेंस पहुंचीं और राहत-बचाव कार्य शुरू किया गया। फिलहाल घायल बच्चों को जिला अस्पताल ले जाया गया है।



प्राप्त जानकारी के अनुसार सतना के बिरसिंहपुर इलाके में यह हादसा हुआ है। मृतकों में देवरा गांव के एक ही परिवार के 4 बच्चे और पगार ग्राम के दो बच्चे शामिल है जो कि, लकी कॉन्वेंट स्कूल में पढ़ने जा रहे थे। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक रीवा-चित्रकूट के बीच चलने वाली बस से सीधी टक्कर हो गई। जिससे स्कूली वाहन के परखच्चे उड़ गए।



घटना की सूचना मिलते ही मौके पर एंबुलेंस पहुंच गई और राहत कार्य शुरू किया गया। घायल बच्चों को अस्पताल पहुंचाया गया है। जिस गाड़ी में स्कूली बच्चे सवार थे। वो लकी कॉन्वेंट की थी।



फिलहाल हादसे की वजह सामने नहीं आई है। बताया जा रहा है कि बस की गति तेज होने कारण यह हादसा हुआ है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। वहीं कलेक्टर की तरफ से मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए मुआवजा देने का एलान किया है।