सीएसके के खिलाफ मैच जीतने के बावजूद दिल्ली कैपिटल्स के लिए बुरी खबर!



-क्रिकेट से लंबे ब्रेक के बाद पंत पहले टूर्नामेंट में कप्तान के तौर पर वापसी कर रहे हैं


मुंबई। आईपीएल 2024 में रविवार को दो मैच खेले गए। पहले मैच में गुजरात टाइटंस की टीम ने हैदराबाद की टीम को 7 विकेट से हरा दिया। दूसरी ओर चेन्नई की टीम को लगातार दो जीत के बाद हार का सामना करना पड़ा। दिल्ली कैपिटल्स ने सीएसके को 20 रन से हराया। दिल्ली की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 191 रन बनाए।


इस चुनौती का पीछा करते हुए चेन्नई की टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 171 रन ही बना पाई। महेंद्र सिंह धोनी ने आखिरी ओवरों में तूफानी बल्लेबाजी कर टीम को जीत दिलाने की कोशिश की, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। ऋषभ पंत की टीम को जीत तो मिली, लेकिन एक बड़ा झटका भी लगा।


ऋषभ पंत की टीम ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों मोर्चों पर अच्छा प्रदर्शन किया। लेकिन फिर भी पंत को तगड़ा झटका लगा। बतौर कप्तान ऋषभ पंत पर 12 लाख रुपये तक का जुर्माना लगाया गया है। मैच की शुरुआत में ओवरों की गति कम रखने का खामियाजा दिल्ली की टीम को भुगतना पड़ा है। दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत गेंदबाजों की अगुवाई करने में चूक गये। मैच के निर्धारित समय के बाद भी दिल्ली की टीम को 3 ओवर फेंकने का मौका मिला। इसलिए पंत के खिलाफ  ये कार्रवाई की गई।


इस साल के आईपीएल में मैच के दौरान ओवरों की गति कम रखने पर कार्रवाई करने वाले ऋषभ पंत दूसरे कप्तान हैं। इससे पहले गुजरात टाइटंस के कप्तान शुबमन गिल के खिलाफ  भी इसी तरह की कार्रवाई की गई थी। मंगलवार को चेन्नई और गुजरात के बीच हुए मैच में शुबमन गिल को इस हरकत का सामना करना पड़ा। बतौर कप्तान उन पर 12 लाख का जुर्माना भी लगाया गया था।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports