कोर्ट ने केजरीवाल को दिया झटका दिया; ईडी के आदेश पर 15 दिन की न्यायिक हिरासत

 


 दिल्ली । राउज़ एवेन्यू कोर्ट ने ईडी के आदेश पर केजरीवाल आप को 15 दिन की न्यायिक हिरासत दी 7 राउज़ एवेन्यू कोर्ट ने केजरीवाल को झटका दिया; ईडी के आदेश पर 15 दिन की न्यायिक हिरासत


ईडी की हिरासत में चल रहे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। केजरीवाल की ईडी हिरासत आज खत्म हो गई. ईडी ने केजरीवाल की न्यायिक हिरासत की मांग की थी. इस मांग को कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है.


कोर्ट में ईडी ने दावा किया है कि केजरीवाल सहयोग नहीं कर रहे हैं. ईडी ने आरोप लगाया कि वे ईडी को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं. कोर्ट ने उन्हें 15 दिन की न्यायिक हिरासत में सजा सुनाई है. कोर्ट ने 28 मार्च को केजरीवाल की ईडी हिरासत बढ़ा दी थी. उन्हें 21 मार्च को ईडी ने गिरफ्तार किया था. इसके बाद उन्हें छह दिनों के लिए ईडी की हिरासत में भेज दिया गया। अब केजरीवाल को तिहाड़ जेल में शिफ्ट किया जाएगा.



आम आदमी पार्टी नेता संजय सिंह को कुछ दिन पहले ही जेल नंबर 2 से जेल नंबर 5 में शिफ्ट किया गया है. मनीष सिसौदिया जेल नंबर 1 में बंद हैं. सत्येन्द्र जैन जेल नंबर 7 में बंद हैं. इस जेल में ईडी और सीबीआई के कैदियों को रखा जाता है।


28 मार्च को ईडी ने कोर्ट से कहा था कि वह केजरीवाल से गोवा में आप नेताओं से जिरह करना चाहती है. आज ईडी ने कोर्ट को बताया कि केजरीवाल की जांच पूरी हो चुकी है. केजरीवाल ने पढऩे के लिए जवाब दिए हैं. इसके चलते ईडी ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजने की मांग की. कोर्ट में केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल, मंत्री गोपाल राय और आतिशी मौजूद रहीं.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports