प्रधानमंत्री मोदी ने जारी किया 'संकल्प'! देखिए बीजेपी के घोषणापत्र में किए गए वादे...मुख्य 14 बिंदू.... पढ़ें बीजेपी का 'संकल्प पत्र'



-दुनिया भर में रामायण मनाने का वादा और भी बहुत कुछ...

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी का संकल्प पत्र जारी कर दिया है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता वाली एक समिति को घोषणापत्र तैयार करने का काम सौंपा गया था। कई बैठकों के बाद यह घोषणापत्र 'संकल्प पत्र' तैयार किया गया है। बीजेपी के संकल्प पत्र में विकसित भारत की बात दोहराई गई। संकल्प की घोषणा के बाद लॉन्च के बाद देश के विभिन्न सामाजिक समूहों में से प्रत्येक के प्रतिनिधियों को संकल्प की एक प्रति दी गई।



संकल्प जारी करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में कहा, 'Óआज बहुत शुभ दिन है। इस समय देश के कई राज्यों में नए साल का जश्न मनाया जा रहा है। आज नवरात्रि के छठे दिन हम सभी मां कात्यायनी की पूजा करते हैं और मां कात्यायनी अपने दोनों हाथों में कमल रखती हैं।



ये संयोग बड़ा सौभाग्य है। इसके साथ ही आज बाबा साहेब अंबेडकर की जयंती भी है। ऐसे शुभ अवसर पर भाजपा ने विकसित भारत का संकल्प पत्र देश के सामने रखा है। मैं आप सभी को, सभी देशवासियों को बहुत-बहुत बधाई देता हूं।



पूरा देश बीजेपी के संकल्प पत्र का बेसब्री से इंतजार कर रहा था। इसके पीछे एक बड़ी वजह है। पिछले 10 साल में बीजेपी ने अपने घोषणापत्र के हर बिंदु पर गारंटी दी है और उसे लागू भी किया है। बीजेपी ने समय-समय पर घोषणापत्र की सत्यता का प्रदर्शन किया है। भारत के सभी 4 स्तंभों के लिए संकल्प पत्र विकसित किया गया है - युवा शक्ति, गरीबों और किसानों को सशक्त बनाती है। 


हमारा ध्यान जीवन की गुणवत्ता और नौकरियों पर है कि गरीबों को प्रदान किया जाने वाला भोजन पौष्टिक और किफायती होगा अब भाजपा ने संकल्प लिया है कि 70 साल से ऊपर के हर वरिष्ठ नागरिक को आयुष्मान योजना के तहत लाया जाएगा, साथ ही 70 साल से ऊपर के हर वरिष्ठ नागरिक, चाहे गरीब हो, मध्यम वर्ग हो या उच्च मध्यम वर्ग, को 5 लाख रुपये तक की मुफ्त चिकित्सा सुविधा मिलेगी।ÓÓ मोदी ने विभिन्न मुद्दों पर प्रकाश डाला।


बीजेपी के 'संकल्प पत्रÓ में क्या हैं वादे?


एक देश एक चुनाव लागू किया जाएगा।

नारी वंदन कानून लागू किया जाएगा।

शिक्षा नीति को राष्ट्रीय स्तर पर लागू किया जाएगा।

रेलवे में वेटिंग लिस्ट खत्म करने का प्रयास करेंगे।

रामायण को पूरी दुनिया में मनाने का वादा।

2036 तक भारत में ओलंपिक की मेजबानी का वादा।

योगासनों के आधिकारिक प्रमाणीकरण की गारंटी।

पेट्रोल का आयात कम करने का वादा।

अयोध्या का बड़े पैमाने पर विकास किया जाएगा।

शहर अधिक 'उदारÓ हो जायेंगे।

कचरे से मुक्ति और स्वच्छ भारत के लिए मिशन मोड में काम करेंगे।

सबको साफ पानी मुहैया कराने का वादा।

अमृत भारत, वंदे भारत जैसी और ट्रेनें आएंगी।

जीरो बिजली बिल के लिए काम करेंगे।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports