14 साल के लड़के को दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलोन मस्क की स्पेसएक्स कंपनी ने किया हायर

 


कैलिफोर्निया। अमेरिका के कैलिफोर्निया के एक 14 साल के लड़के को दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलोन मस्क की स्पेसएक्स कंपनी ने हायर किया है। यह लड़का अगले हफ्ते अपना ग्रेजुएशन पूरा करने वाला है। इससे इस बच्चे की प्रतिभा का अंदाजा लगाया जा सकता है। लड़के का नाम करेन काजी है।

न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक करेन अगले हफ्ते सांता क्लारा यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट होंगा। वह विश्वविद्यालय से डिग्री प्राप्त करने वाले सबसे कम उम्र के लड़का हैं। इसके बाद वह अगले महीने स्पेसएक्स में अपनी नौकरी भी शुरू करेगा। कैरन कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग में डिग्री हासिल करेगा। इसकी वजह यह है कि उन्हें अंतरिक्ष यान बनाने वाली कंपनी स्पेसएक्स ने नौकरी दी है। उनके परिवार के मुताबिक करेन बचपन से ही हमेशा दूसरे बच्चों से अलग रहा है। 

11 वर्ष की आयु में विश्वविद्यालय में प्रवेश -

करेन ने कहा, जब मैं तीसरी कक्षा में था तब मेरे शिक्षकों, माता-पिता और बाल रोग विशेषज्ञ ने महसूस किया कि मुख्य धारा की शिक्षा मेरे लिए सही रास्ता नहीं था क्योंकि मेरी कुछ भी तुरंत सीखने की क्षमता थी। करेन के परिवार ने देखा कि उसका आईक्यू बहुत अधिक था। उसके पास भावनात्मक बुद्धिमत्ता भी है। जो उसे अन्य बच्चों से अधिक परिपक्व बनाता है। 9 साल की उम्र में उन्हें लॉस पॉजिटास कम्युनिटी कॉलेज भेजा गया था। फिर वह 11 साल की उम्र में विश्वविद्यालय गया। 

कैरन अपनी मां के साथ एक अपार्टमेंट में रहता है

कैरन कहता है कि कॉलेज में अपने समय का मैने आनंद लिया। इंटेल लैब्स में इंटर्न के रूप में भी काम किया। यहां के लोगों का कहना है कि कैरन ने अपना बचपन खो दिया है। हालांकि उनका कहना है कि ऐसी कोई बात नहीं है। इसके विपरीत, वह इन महान अवसरों की सराहना करता है। कैरन के मुताबिक, 'मैं स्पेसएक्स में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के तौर पर काम करने जा रहा हूं।Ó कैरन अपनी मां के साथ एक अपार्टमेंट में रहता है। वह अब जुलाई में स्पेसएक्स की स्टारलिंक टीम के साथ काम शुरू करने के लिए वाशिंगटन शिफ्ट होने की तैयारी कर रहा है। 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports