एयरटेल 5जी सिग्नल: हुर्रे! आपके स्मार्टफोन में 5जी होगा और अगर आप एयरटेल के ग्राहक हैं तो...


नई दिल्ली। भारत में आज से 5जी नेटवर्क की शुरुआत हो गई है। कई 5जी स्मार्टफोन पर इसके सिग्नेचर भी दिखने लगे हैं। जैसा कि कंपनी ने बताया है, एयरटेल ने मुंबई, दिल्ली सहित आठ महत्वपूर्ण शहरों में 5जी नेटवर्क शुरू करना शुरू कर दिया है। लोगों को सिग्नल भी मिल रहे हैं।

आपके स्मार्टफोन में 5जी होगा और अगर आप एयरटेल के ग्राहक हैं तो आप इस 5जी का इस्तेमाल कर पाएंगे। इसके लिए सिर्फ इन आठ शहरों में रहने वाले ही इस सेवा का लाभ उठा सकते हैं। एयरटेल के ग्राहकों को 5जी सेवाओं का लाभ उठाने के लिए सेटिंग बदलनी होगी। तभी आपका नेटवर्क वोल्ट से 5जी  पर जाएगा।

जिन लोगों के पास पहले से यह सेटिंग है, उन्हें यह नेटवर्क दिखाई देगा. एयरटेल ने आज से दिल्ली, वाराणसी, मुंबई, बैंगलोर, सिलीगुड़ी, हैदराबाद, कोलकाता और चेन्नई में 5जी सेवाएं शुरू की हैं। अगर आप इन शहरों में एयरटेल के ग्राहक हैं तो आपको अपने मोबाइल में एक सेटिंग करनी होगी।

सेटिंग्स में आपको कनेक्शन या सिम कार्ड और मोबाइल नेटवर्क पर जाना होगा और आपको एयरटेल सिम कार्ड का चयन करना होगा। इसमें आपको नेटवर्क मोड बदलना होगा। वहां आपको पसंदीदा 5जी  नेटवर्क को सेलेक्ट करना है। इसका मतलब है कि आपको 5जी /4जी /3जी  जैसे नेटवर्क विकल्प दिखाई देंगे। इसे चुना जाना है। उसके बाद आपको 5जी  नेटवर्क मिलेगा।

इस ऑप्शन पर क्लिक करने से आप 5जी सर्विस का मजा नहीं ले पाएंगे। लेकिन आपका नेटवर्क निश्चित रूप से 5त्र में शिफ्ट हो जाएगा। 5जी इंटरनेट के लिए आपको थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है, लेकिन इस नेटवर्क पर आपका अनुभव पहले से बेहतर होगा। कुछ स्मार्टफोन 5त्र सिग्नल नहीं दिखा रहे हैं क्योंकि वे 5जी होने के बावजूद अपडेट नहीं होते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports