Opinion Poll : आज चुनाव हुए तो मोदी तोड़ देंगे सारे रिकॉर्ड, ओपिनियन पोल के मुताबिक बीजेपी जीतेगी इतनी सीटें


नई दिल्ली। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के तीन साल पूरे होने के साथ ही अब राजनीतिक दलों की नजर 2024 के लोकसभा चुनाव पर है। इस बीच, अगर आज लोकसभा चुनाव होते हैं, तो क्या मोदी एक बार फिर अपना सर्वश्रेष्ठ नेतृत्व दिखाएंगे? राजनीतिक क्षेत्र में दिलचस्पी है। इस बीच इंडिया टीवी-मैट्रिस का एक सर्वे ऐसे आंकड़े लेकर आया है जो सभी राजनीतिक भविष्यवाणियों को चौंका देंगे।

 इन आंकड़ों के मुताबिक अगर आज चुनाव हुए तो नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी सभी रिकॉर्ड तोड़ सकती है। इस जनमत सर्वेक्षण के अनुसार, अगर आज चुनाव होते हैं तो भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए को 362 सीटें जीतने की संभावना है। जबकि कांग्रेस नीत यूपीए को 97 सीटों पर संतोष करना पड़ सकता है। अन्य को 84 सीटें मिलने की संभावना है।

इंडिया टीवी-मैटर द्वारा एक सर्वे किया गया था कि अगर आज लोकसभा चुनाव होते तो देश की क्या राय होती। इन सर्वे के मुताबिक अगर आज लोकसभा चुनाव होते हैं तो मोदी के नेतृत्व वाली बीजेपी एक बार फिर बहुमत हासिल कर सकती है और केंद्र में सत्ता हासिल कर सकती है।

 खास बात यह है कि 2019 के मुकाबले इस चुनाव में बीजेपी को ज्यादा सीटें मिलने की संभावना है। देश में सत्ता परिवर्तन के लिए प्रयासरत कांग्रेस के लगातार तीसरे चुनाव में तीन अंकों की सीट जीतने में नाकाम रहने की संभावना है।

इस जनमत सर्वेक्षण के अनुसार उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश, राजस्थान आदि प्रमुख राज्यों में भाजपा को महत्वपूर्ण सफलता मिलने की संभावना है। जबकि दक्षिण में केरल और तमिलनाडु में कांग्रेस और यूपीए का प्रदर्शन महत्वपूर्ण रहने की संभावना है। अनुमान है कि आप पंजाब में और पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी का दबदबा बनाए रखेगी।

उत्तर प्रदेश में, जो भाजपा के लिए सबसे महत्वपूर्ण राज्य है, भाजपा को 2014 की तुलना में बड़ी जीत मिलने की संभावना है। इस ओपिनियन पोल से अनुमान लगाया जा रहा है कि बीजेपी को उत्तर प्रदेश की 80 में से 76 सीटें मिलेंगी। सियासी उठापटक के चलते चर्चा में रहे महाराष्ट्र में बीजेपी को 48 में से 26 सीटें मिलेंगी। जबकि शिवसेना में अलग गुट बनाने वाले शिंदे समूह को 11 सीटें मिलने की संभावना है। महाराष्ट्र में एनसीपी को 6, कांग्रेस को 2 और शिवसेना को 3 सीटें मिलने की संभावना है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports