कांग्रेस के एक और बड़े नेता होंगे बीजेपी में शामिल? ट्वीट कर दिया इशारा


-राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने वाले कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई के भाजपा में शामिल होने की संभावना

चंडीगढ़ । लगातार हार से कलंकित कांग्रेस को हरियाणा में बड़ा झटका लगने की संभावना है। राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने वाले कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई के बीजेपी में शामिल होने की संभावना है। कुलदीप बिश्नोई ने ट्वीट कर इस तरह के संकेत दिए हैं। कुलदीप बिश्नोई ने शायराना अंदाज में ट्वीट कर अपनी भावनाएं व्यक्त की हैं। कुलदीप बिश्नोई ने ट्वीट किया, घायल तो हर परिंदा है, मगर जो फिर से उड सका वही जिंदा है।

इस बीच कुलदीप बिश्नोई ने एक और ट्वीट किया है। इसमें उन्होंने लिखा कि 4 अगस्त को रात 10:00 बजे क्या उनके समर्थक इस ट्वीट के बाद बीजेपी में शामिल होंगे? ऐसा पूछा। लेकिन कुलदीप बिश्नोई के ट्वीट से सिर्फ संभावनाओं का अनुमान लगाया जा रहा है। यह भी तय है कि कुलदीप बिश्नोई कांग्रेस छोड़ेंगे। कुलदीप बिश्नोई ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के साथ मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से भी मुलाकात की है।

कुलदीप बिश्नोई ने 2009 में कांग्रेस छोड़ दी और हरियाणा जनहित कांग्रेस की स्थापना की। उस समय उनके 7 विधायक चुने गए थे। लेकिन उनमें से 5 कांग्रेस में लौट आए थे। उनके साथ सिर्फ दो विधायक कुलदीप बिश्नोई और उनकी पत्नी रेणुका बिश्नोई रहे।

फिर 2014 में कुलदीप बिश्नोई की पार्टी ने बीजेपी के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ा। उस वक्त बीजेपी ने 8 सीटों पर और बिश्नोई ने दो सीटों पर चुनाव लड़ा था। लेकिन बिश्नोई की पार्टी एक भी सीट नहीं जीत सकी। बीजेपी ने 7 सीटें जीती हैं। इस बीच, यह गठबंधन टूट गया क्योंकि भाजपा ने विधानसभा चुनाव में सीटें नहीं दी थीं। उसके बाद कुलदीप बिश्नोई ने अपनी पार्टी का बीजेपी में विलय कर लिया।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports