नेशनल हेराल्ड में हवाला लेन देन? ईडी को मिले सबूत, सोनिया-राहुल के बयानों की होगी दोबारा जांच

 


नई दिल्ली। नेशनल हेराल्ड मामले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को हवाला लिंक मिला है. बताया गया है कि हवाला लेनदेन नेशनल हेराल्ड और संबंधित संगठनों के बीच हुआ था। ईडी के सूत्रों के मुताबिक, यंग इंडिया परिसर की तलाशी पूरी करने के बाद ईडी नेशनल हेराल्ड मामले में बड़ी कार्रवाई कर सकती है. इसके अलावा सोनिया गांधी और राहुल गांधी के बयानों की दोबारा जांच की जाएगी।

इससे पहले कल यानी बुधवार को ईडी के अधिकारियों ने नेशनल हेराल्ड ऑफ यंग इंडिया लिमिटेड के दफ्तर को सील कर दिया था. ईडी अब सोनिया गांधी और राहुल गांधी के बयानों की दोबारा जांच करेगी. ईडी के सूत्रों ने नेशनल हेराल्ड, उसके सहयोगियों और एक तीसरे समूह में हवाला लेनदेन के सबूत मिलने का दावा किया है।

ईडी को हवाला लिंक कैसे मिला?

दिल्ली के हेराल्ड बिल्डिंग स्थित यंग इंडिया के कार्यालय के निरीक्षण के दौरान ईडी को कुछ दस्तावेज मिले हैं. दस्तावेजों में मुंबई और कोलकाता में हवाला ऑपरेटरों के लेन-देन के साक्ष्य मिले हैं। सूत्रों के मुताबिक यंग इंडिया के दफ्तर की जांच पूरी होने के बाद ईडी बड़ी कार्रवाई करेगा. यह कार्रवाई क्या होगी यह अभी स्पष्ट नहीं है।

राहुल-सोनिया के बयान की दोबारा जांच क्यों?

नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया गांधी से 3 दिन में 12 घंटे तक पूछताछ की गई. ईडी ने 21 जुलाई को 3 घंटे, 26 जुलाई को 6 घंटे और 27 अगस्त को 3 घंटे पूछताछ की. इस बार उनसे 100 से ज्यादा सवाल पूछे गए। ईडी ने जून में राहुल गांधी से पांच दिनों में 50 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी। पूछताछ के दौरान सोनिया और राहुल गांधी ने कहा था कि यंग इंडिया से उन्हें कोई फायदा नहीं हुआ. यंग इंडिया से दस्तावेज मिलने के बाद ईडी दोनों के जवाबों से संतुष्ट नहीं है इसलिए इन जवाबों की दोबारा जांच की जाएगी.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports