क्या आप राजनीति से संन्यास लेंगे? केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने खुद दिया जवाब


नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने नागपुर में एक कार्यक्रम के दौरान राजनीति से संन्यास लेने की इच्छा जताई थी। उसके बाद राज्य की राजनीति समेत कई स्तरों पर चर्चा छिड़ गई। राष्ट्रवादी कांग्रेस विधायक रोहित पवार ने भी यह भावना व्यक्त की। इस पर अब खुद केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने प्रतिक्रिया दी है।

क्या कहा गडकरी ने?

नितिन गडकरी ने अपनी भावनाओं को व्यक्त किया कि मेरा अक्सर राजनीति छोडऩे का मन करता है क्योंकि जीवन में राजनीति के अलावा भी बहुत कुछ करना है। साथ ही, राजनीति शब्द के अर्थ को समझने का समय आ गया है। क्या राजनीति एक सामाजिक कारण है? क्या यह एक राष्ट्रीय कारण है? क्या विकास का कोई कारण है? या यह सत्ता के कारण है? उन्होंने कहा कि इसे समझना चाहिए। कहा जाता है कि राजनीति और क्रिकेट में कुछ भी हो सकता है।"

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, मैंने राजनीति से संन्यास की बात नहीं की। मीडिया ने इसे ऐसे ही प्रचारित किया। मैंने कहा था कि आजादी से पहले देश के लिए राजनीति होती थी। वर्तमान में यह सत्ता के लिए लगता है। मैंने जयप्रकाश नारायण के आंदोलन के लिए अपना कॉलेज छोड़ दिया। 

मैं कहता हूं कि जो लोग विश्वास के साथ राजनीति में प्रवेश करते हैं, वे अच्छा करते हैं। मीडिया ने मेरे शब्दों को विकृत कर दिया।  स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव के अवसर पर दिल्ली के ताज पैलेस होटल में एक विशेष कार्यक्रम 'अमृत रत्न सम्मान शुरू किया है। इसमें देश की हस्तियां हिस्सा ले रही हैं। देश को गौरवान्वित करने वाले व्यक्तियों को एक भव्य समारोह में प्रतिष्ठित 'अमृत रत्न सम्मान से सम्मानित किया जा रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports