सुप्रिया सुले ने लोकसभा में महंगाई के मुद्दे पर मोदी सरकार पर जमकर साधा निशाना


नई दिल्ली। संसद के मानसून सत्र में लंबे समय तक चली बहस के बाद आखिरकार आज महंगाई के मुद्दे पर चर्चा हुई. इस दौरान विपक्ष ने महंगाई को लेकर केंद्र की मोदी सरकार की आलोचना की. इसमें राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की सांसद सुप्रिया सुले के भाषण की विशेषता थी। सुप्रिया सुले ने दत्त दत्त दत्ताची गे कविता के जरिए मोदी सरकार पर निशाना साधा. सुप्रिया सुले ने आलोचना की कि मोदी सरकार ने दत्त और गाय को छोड़कर हर चीज पर जीएसटी लगाया है।

हमारी जेब से जो निकलता है और बदले में हमें जो मिलता है, वह वह भाषा है जिसे आम लोग समझते हैं। आइए आपको बताते हैं कि मोदी सरकार ने किस तरह से किस पर जीएसटी लगाया है। आज मैं मराठी में एक कविता पढ़ूंगा। दत्ता दत्ता, दत्ता की गाय, गाय का दूध, दूध साईं, साईं दही, दही छाछ, छाछ मक्खन, मक्खन घी। हम इस कविता को सुनते हुए बड़े हुए हैं। मोदी सरकार ने दत्तागुरु भगवान और गाय को छोड़कर उन सभी पर जीएसटी लगा दिया है। सौभाग्य से भगवान पर जीएसटी नहीं लगाया जाता है। सुप्रिया सुले ने बताया कि केंद्र सरकार ने लगभग सभी आवश्यक वस्तुओं पर जीएसटी लगा दिया है.

निशिकांत दुबे ने कहा कि हम देश के हर गरीब को खाना दे रहे हैं. जब देश के प्रधानमंत्री गरीबों, शोषितों, वंचितों को खाना देते हैं तो उनका आशीर्वाद लेते हैं और हिसाब नहीं लेते। निशिकांतजी पूछते हैं, क्या आप आभारी नहीं होंगे, क्या देश की स्थिति ऐसी हो गई है कि देश के गरीब प्रधानमंत्री कहेंगे कि हमें दो भोजन दिया गया है, मैं आपका आभारी हूं। सुप्रिया सुले ने पूछा कि क्या यह आपकी सोच है।

इस बार सुप्रिया सुले ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि 60 साल में कुछ नहीं हुआ. उसने कहा, आप 60 साल की ओर इशारा करते हैं। लेकिन आठ साल बहुत लंबा है। सुप्रिया सुले ने चेतावनी दी कि इस दौरान नई बहू भी तैयार है, वह घर की जिम्मेदारी से इंकार नहीं कर सकती।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports