INCOME TAX का सनसनीखेज दावा :डोलो-650 की खपत बढ़ाने के लिए डॉक्टरों को 1 हजार करोड़ का तोहफा


  • -डोलो-650 बनाने वाली कंपनी 'माइक्रो लैब्स' पर आयकर विभाग ने छह जुलाई को छापा मारा था
  • -डोलो 650 टैबलेट की बिक्री बढ़ाने की रणनीति गलत, अनैतिक आचरण, छापेमारी के बाद डॉक्टरों को मिला 1000 करोड़ का उपहार 

नई दिल्ली। डोलो-650 नामक गोली कोरोना के दौरान बुखार कम करने की लोकप्रिय दवा रही है। लेकिन हाल ही में इस ब्रांड को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है। केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड ने डोलो-650 दवा निर्माताओं पर डॉक्टरों और चिकित्सा पेशेवरों को उनके उत्पादों की सिफारिश करने के बदले में लगभग 1,000 करोड़ रुपये के उपहार देने का आरोप लगाया है। आयकर विभाग ने छह जुलाई को नौ राज्यों में बेंगलुरु स्थित माइक्रो लैब्स लिमिटेड के 36 परिसरों में छापेमारी के बाद यह दावा किया है।

छापेमारी के दौरान नकदी व जेवरात जब्त

सीबीडीटी ने एक बयान में कहा कि दवा निर्माताओं पर कार्रवाई के बाद विभाग ने 1.20 करोड़ रुपये की नकदी और 1.40 करोड़ रुपये के सोने और हीरे के आभूषण जब्त किए। कंपनी ने अभी तक इस संबंध में माइक्रो लैब्स को भेजे गए एक ई-मेल का जवाब नहीं दिया है। सीबीडीटी ने कहा कि छापेमारी के दौरान दस्तावेजों और डिजिटल डेटा के रूप में कुछ महत्वपूर्ण और आपत्तिजनक सबूत मिले और जब्त किए गए।

ब्रांड का प्रचार करने के लिए गलत चैनल का उपयोग करना

बोर्ड के अनुसार, सबूत बताते हैं कि समूह ने अपने उत्पादों/ब्रांडों को बढ़ावा देने के लिए अनैतिक और गलत तरीकों का इस्तेमाल किया। इस तरह दिए जाने वाले उपहारों की राशि करीब एक हजार करोड़ रुपए है। हालांकि सीबीडीटी ने अभी तक अपने बयान में समूह की पहचान नहीं की है, लेकिन सूत्रों का कहना है कि समूह माइक्रो लैब है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports