राकेश झुनझुनवाला की कंपनी की सरकार से साझेदारी, शेयर खरीदने के लिए निवेशकों की भीड़

 

मुंबई। राकेश झुनझुनवाला पोर्टफोलियो के स्टार हेल्थ एंड एलाइड इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने सरकार समर्थित कॉमन सर्विस सेंटर (सीएससी) के साथ साझेदारी की है। साझेदारी की खबर फैलते ही, निवेशक स्टार हेल्थ और एलाइड इंश्योरेंस के शेयर खरीदने के लिए बाजार में उमड़ पड़े।

साझेदारी के बाद मंगलवार के कारोबार के दौरान कंपनी के शेयर की कीमत में 7' की बढ़ोतरी हुई। बेशक सरकार के साथ पार्टनरशिप की खबरों के बाद इन शेयरों में खरीदारी बढ़ गई है। पता करें कि साझेदारी वास्तव में क्या है? - इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के तहत कॉमन सर्विस सेंटर और स्टार हेल्थ एंड अलाइड इंश्योरेंस एक नए प्रोजेक्ट पर मिलकर काम कर रहे हैं। इसके तहत, दोनों कंपनियों की योजना स्वास्थ्य बीमा को एक बड़े घटक तक विस्तारित करने की है।


दोनों कंपनियों की योजना के तहत टियर-2 और टियर-3 शहरों के अलावा ग्रामीण उपभोक्ताओं तक बीमा उत्पाद भी पहुंचाए जाएंगे. वर्तमान में देश में 5 लाख से अधिक कॉमन सर्विस सेंटर हैं। ये केंद्र सरकारी योजनाओं को घर-घर पहुंचाने का काम करते हैं। बीमा कंपनियां भी इन सभी केंद्रों की मदद से अपने उत्पाद बेच सकती हैं।



स्टार हेल्थ एंड एलाइड इंश्योरेंस के प्रबंध निदेशक आनंद रॉय ने कहा कि कॉमन सर्विस सेंटर्स के साथ साझेदारी से ग्रामीण भारत में लोगों की विशिष्ट जरूरतों को पूरा करने वाले स्वास्थ्य बीमा उत्पादों को वितरित करना आसान हो जाएगा। वास्तव में, यह कंपनी के लिए अधिक विकल्प प्रदान करने की दिशा में एक बड़ा कदम साबित होगा।


पार्टनरशिप के बाद निवेशक स्टार हेल्थ और एलाइड इंश्योरेंस कंपनी के शेयर खरीदने के लिए दौड़ पड़े। कंपनी के शेयरों ने मंगलवार को 593.20 रुपये के उच्च स्तर को छुआ, जो पिछले दिन की तुलना में 7 फीसदी अधिक है।


खास बात यह है कि कंपनी का बाजार पूंजीकरण 34,000 करोड़ रुपये है। साथ ही दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला स्टार हेल्थ के प्रमोटर हैं। मार्च 2022 तक राकेश झुनझुनवाला के पास 14.40 फीसदी और उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला की 3.11 फीसदी हिस्सेदारी है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports