टेस्ला की कट्टर प्रतिद्वंद्वी भारत में लॉन्च करेगी हाइड्रोजन स्कूटर

 


नई दिल्ली। अमेरिकी कार निर्माता कंपनी ट्राइटन इलेक्ट्रिक व्हीकल भारत में अपना पहला स्कूटर लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने घोषणा की है कि वह जल्द ही भारत में हाइड्रोजन से चलने वाले दोपहिया और उसके वाहनों को लॉन्च करेगी।


ट्राइटन ईवी कंपनी इन वाहनों का निर्माण भारत में करेगी। कंपनी ने अभी तक इन वाहनों की लॉन्चिंग की तारीख की घोषणा नहीं की है। टेस्ला प्रतिद्वंद्वी ने मार्च में घोषणा की कि वह भारत आ रही है और भुज, गुजरात में एक विनिर्माण संयंत्र स्थापित कर रही है।

ट्राइटन के सीईओ और सह-संस्थापक हिमांशु पटेल ने शुक्रवार को यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि जल्द ही हमारे पास भारतीय सड़कों पर एक बाइक दौड़ेगी। उन्होंने कहा कि हाइड्रोजन से चलने वाले वाहन हमारी प्राथमिकता होंगे।

भुज संयंत्र 600 एकड़ में फैली भूमि पर स्थापित किया गया है। प्लांट का आकार 30 लाख वर्ग फुट होगा। गुजरात की राजधानी अहमदाबाद के पास आणंद में अनुसंधान और विकास केंद्र में हाइड्रोजन आधारित वाहन विकसित किए जा रहे हैं। प्लांट ट्राइटन ईवी के लिए वैश्विक अनुसंधान और विकास केंद्र के रूप में भी काम करेगा। ट्राइटन वैश्विक बाजार में ईवी इलेक्ट्रिक कार, ट्रक जैसे वाहन बेचती है। इस प्लांट से कंपनी भारत और एशियाई देशों में भी कारों और ट्रकों की बिक्री

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports