डेढ़ महीने पहले मरी एक महिला अपने प्रेमी के साथ जिंदा मिली; उसकी हत्या के आरोप में उसका पति जेल में था



चंपारण : बिहार के चंपारण जिले में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. करीब डेढ़ महीने पहले जिस महिला की मौत हो गई थी, उसका पति अब भी हत्या के आरोप में जेल में है, वह अचानक जिंदा मिल गई है। इस मामले से पुलिस भी सदमे में है। साथ ही स्थानीय लोग मामले के सामने आते ही पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठा रहे हैं. सवाल यह भी उठ रहा है कि जब महिला जिंदा थी तो पुलिस ने उसके पति को मौत की सजा क्यों दी।

मिली जानकारी के अनुसार महिला की हत्या को लेकर उसके पिता ने सुगौली थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी. पुलिस ने इस शिकायत पर संज्ञान लेते हुए महिला के पति शेख सद्दाम को हिरासत में ले लिया. करीब ढाई महीने से सजा काट रहे सद्दाम के रिश्तेदारों ने मृत घोषित की गई महिला को जिंदा पाया है. बताया गया है कि संबंधित महिला मोतिहारी के अगरवा इलाके में मिली थी.

इस दौरान मृत घोषित की गई महिला अपने प्रेमी के साथ रह रही थी। यह दिल दहला देने वाली घटना सुगौली थाना क्षेत्र के निमुई गांव में हुई. महिला के पिता पक्कीदयाल थाना निवासी सफी अहमद ने अपने दामाद पर आरोप लगाया था। दामाद शेख सद्दाम के खिलाफ बेटी नाजनीन खातून की कथित तौर पर हत्या करने और उसके शव को दहेज के लिए छिपाने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

महिला के पिता ने लगाए थे गंभीर आरोप-

महिला के पिता सफी अहमद ने प्राथमिकी में कुछ गंभीर आरोप लगाए थे। लड़की की हत्या करने के बाद नवजात बच्ची को अगवा कर लड़की के ससुराल वालों ने कहीं छिपा दिया। हमें दहेज के रूप में 5 लाख रुपये देने के लिए कहा गया और भुगतान न करने पर नाजनीन को हमेशा पीटा जाता था। मारपीट के दौरान, वह कई बार धमकी भी दी गई", मृत घोषित कर दिया गया। महिला के पति को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी शेख सद्दाम चार जून से पुलिस हिरासत में है।

मृत महिला मिली

नाजनीन खातून, जिसे मृत घोषित कर दिया गया था, को मोतिहारी इलाके में सद्दाम के रिश्तेदारों ने जिंदा पकड़ लिया, जो हत्या के लिए सजा काट रहे थे। वह अपने ब्वॉयफ्रेंड फैयाज के साथ घर से फरार हो गई थी। फैयाज ने संबंधित महिला को मोतिहारी इलाके के एक घर में छिपा दिया, जहां वह कभी-कभार आता था। दिलचस्प बात यह है कि नाजनीन वहां अपने छोटे बेटे के साथ रह रही थी। बच्चे की अचानक तबीयत बिगड़ी तो वह उसे इलाज के लिए लेने निकली तो ससुराल वालों ने उसे पकड़ लिया और घटना की सूचना पुलिस को दी।


 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports