13 से 15 अगस्त के बीच देश के हर घर पर तिरंगा, अमित शाह की देशवासियों से खास अपील


नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने देशवासियों से आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर 13 से 15 अगस्त के बीच घर-घर जाकर तिरंगा फहराकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किए गए 'हर घर तिरंगा अभियान में हिस्सा लेने की अपील की. सरकार ने यह अभियान भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर शुरू किया है।

अमित शाह ने ट्विटर के जरिए कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस अभियान की शुरुआत 'स्वतंत्रता के अमृत उत्सव के मौके पर की है. शाह ने कहा, 'इस अभियान के तहत देश भर में करीब 20 करोड़ घरों में तिरंगा फहराया जाएगा. इससे हर नागरिक खासकर युवाओं के दिलों में देशभक्ति की ज्वाला जगेगी. 13 से 15 अगस्त के बीच घर-घर तिरंगा।"

तिरंगे के प्रति सम्मान बढ़ाने के लिए-

शाह ने कहा, इस माध्यम से हम अपने युवाओं के मन में तिरंगे के प्रति सम्मान बढ़ा सकते हैं. इसके साथ ही उन्हें आजादी की लड़ाई लडऩे वाले अपने वीरों के बलिदान के बारे में भी बताया जा सकता है। साथ ही हमारा राष्ट्रीय ध्वज न केवल हमें एकता के सूत्र में बांधता है, बल्कि राष्ट्र के प्रति हमारे समर्पण की भावना को भी मजबूत करता है। 22 जुलाई 1947 को तिरंगे को अपने वर्तमान स्वरूप में राष्ट्रीय ध्वज के रूप में घोषित किया गया था।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports