शिंदे गुट ने जारी किया व्हिप, गोवा आएं शिवसेना विधायक...; आगे क्या होता है?


-शिवसेना की उग्रवाद की राजनीति का अगला मुद्दा शिंदे के मुख्यमंत्री बनने के बाद भी जारी रहेगा

मुंबई। एकनाथ शिंदे जल्द ही मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह में पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को आमंत्रित किया गया है। लेकिन उससे पहले शिंदे समूह ने बड़ा खेल खेला है. शिंदे समूह ने शिवसेना विधायकों को व्हिप जारी किया है। इससे ठाकरे के साथ रहने वाले 16 विधायकों के लिए बड़ी दुविधा पैदा हो गई है.

शिंदे गुट ने शिवसेना विधायकों को तुरंत गोवा आने का व्हिप जारी किया है वरना कार्रवाई हो सकती है. इसके चलते आदित्य ठाकरे समेत 16 विधायकों को गोवा जाना पड़ सकता है। ऐसा करने में विफलता के परिणामस्वरूप अयोग्यता हो सकती है।

दीपक केसरकर ने आज यह जानकारी दी। हम शिवसेना हैं। हमारे पास सबसे ज्यादा विधायक हैं। इसके चलते शिवसेना के हर विधायक को हमारे नेताओं द्वारा जारी किए गए व्हिप का पालन करना अनिवार्य है। केसरकर ने कहा कि अगर व्हिप का पालन नहीं किया गया तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है। केसरकर ने बुधवार रात को भी इसी तरह की चेतावनी जारी की थी।

शिवसेना होने का दावा करने वाले शिंदे समूह द्वारा तैयार किए गए इस व्हिप के खिलाफ शिवसेना अब सुप्रीम कोर्ट जा सकती है. नतीजतन, शिंदे के मुख्यमंत्री बनने के बाद भी शिवसेना की उग्रवाद की राजनीति का अगला मुद्दा जारी रहेगा.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports