Motu patlu: पात्रों को बदले बिना शो को विकसित करना महत्वपूर्ण है

 

Motu patlu: पात्रों को बदले बिना शो को विकसित करना महत्वपूर्ण है

*मोटू पतलू के लेखक नीरज विक्रम का कहना है की,  "

Motu patlu: पात्रों को बदले बिना शो को विकसित करना महत्वपूर्ण है

एनपीन्यूज। लेखकों ने अक्सर कहा है कि एकांत उनका मित्र है। यह उनकी रचनात्मकता को शांति और स्थान प्रदान करता है जिसे फलने-फूलने की आवश्यकता होती है। 

और जब एनीमेशन उद्योग की बात आती है, तो आपको हमेशा कल्पना के दायरे से परे जाने की आवश्यकता होती है क्योंकि एनिमेटेड सीरीज का लक्ष्य हमेशा ज्ञान, एक मजबूत संदेश और मनोरंजन को एक साथ पेश करना होता है।

 मोटू पतलू, दबंग, शिवा, वीर द रोबोट बॉय और गट्टू बट्टू कुछ सबसे प्रसिद्ध एनिमेटेड कार्टून शो हैं जिन्होंने कार्टून उद्योग को आकर्षित किया है, जो हाल ही में कलात्मक अभिव्यक्ति के लिए अंतिम माध्यम में विकसित हुआ है।


हम हमेशा ऐसे लोगों का पीछा करते हैं जो ऑन कैमरा दिखते है और उनकी प्रतिभा की प्रशंसा करते हैं, लेकिन असली हीरो वे हैं जो अपनी भक्ति और कड़ी मेहनत के कारण कैमरों के पीछे हैं, 

जो अपने दर्शकों के लिए सर्वश्रेष्ठ लाने की कोशिश करते हैं, और जो दर्शकों को मोहित करते हैं उनके लेखन से। 

ऐसे ही एक प्रतिभाशाली व्यक्ति नीरज विक्रम हैं, जो भारत के सबसे प्रसिद्ध एनिमेटेड शो मोटू पतलू की कहानी के लेखक हैं, जो बेहतरीन कहानियों को जीवित करने के लिए और बच्चो के साथ अधिक जुड़ने के लिए चौबीसों घंटे काम करते हैं।


अपने विचार व्यक्त करते हुए, नीरज विक्रम कहते हैं, "पत्रों को बदले बिना शो को विकसित करना महत्वपूर्ण है। क्यूंकि हम में से अधिकांश ने पहले कॉमिक पढ़ी है और पात्रों से जुड़ाव महसूस किया है, 

मुझे पहले और अब भी लगता है कि यह एक भारी दायित्व है|  इस शो के लिए लिखते समय सबसे पहले, पात्रों के तौर-तरीके, दिनचर्या और पैटर्न यह सब बातो का ख्याल रखना पड़ता है।"


क्या आप जानते हैं कि नीरज विक्रम ने सेना में पांच साल तक शॉर्ट सर्विस कमीशन ऑफिसर के रूप में काम किया है और बॉलीवुड में शामिल होने के अपने सपने को पूरा करने के लिए मुंबई आए। 

और बाद में, एक उत्कृष्ट लेखक के रूप में पहचाने जाने वाले, नीरज विक्रम एक प्रसिद्ध निर्माता और अभिनेता भी हैं जिन्होंने इंडस्ट्री को विभिन्न सीरीज और शार्ट फिल्में दी हैं। 

उन्हें टाइगर, पैंथर वक्त की रफ्तार, ऑल द बेस्ट, अंदाज़ और सोनपरी जैसी फिल्मो में अपने अभिनय कौशल का प्रदर्शन करते हुए देखा गया था|  

उन्होंने वायकॉम 18 के लिए दादू जी और टिंग टोंग, स्वच्छता अभियान पर शार्ट फिल्म, पांडव, लल्लन बब्बन जुम्मन जैसी विभिन्न शार्ट फिल्मों का निर्माण किया है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports