मुख्यमंत्री पद ग्रहण करने के बाद एकनाथ शिंदे की पहली प्रतिक्रिया; हाँ कहा-


-एकनाथ शिंदे ने गुरुवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली

मुंबई। कांग्रेस-एनसीपी सरकार के खिलाफ स्टैंड लेते हुए शिवसेना के विधायकों ने महाविकास अघाड़ी से नाता तोड़ लिया। इसलिए ठाकरे सरकार अल्पमत में थी। उसके बाद उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। अगले दिन गुरुवार को एकनाथ शिंदे ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। दूसरी ओर, देवेंद्र फडणवीस उपमुख्यमंत्री के रूप में नई सरकार में शामिल हुए। मुख्यमंत्री का पद ग्रहण करने के बाद एकनाथ शिंदे ने अपनी पहली प्रतिक्रिया दी.

एकनाथ शिंदे ने कहा कि यह बालासाहेब के विचारों और धर्मवीर आनंद दिघे की शिक्षाओं की जीत है। जब एबीपी मुझसे बात कर रहा था तो उसने अपनी प्रतिक्रिया दी। राज्य का विकास, सभी तत्वों को न्याय दिलाने का काम किया जाएगा. सब मिलकर विश्वास से काम होगा। उपमुख्यमंत्री के तौर पर उनके साथ देवेंद्र फडणवीस भी हैं। उन्होंने कहा कि हम विकास के पहिये को आगे ले जाने के लिए मिलकर काम करेंगे।

शिंदे ने पहले क्या कहा था?


उन्होंने कहा, 'भाजपा ने हमारे 50 विधायकों पर जो भरोसा दिखाया है, उसे हम समझने की कोशिश करेंगे। इस लड़ाई को लडऩे के लिए हम इन 50 विधायकों को धन्यवाद देते हैं। जिन 50 लोगों ने मुझ पर विश्वास दिखाया है, वे कभी नहीं टूटेंगे। मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि जिनके पास पहले से अनुभव है वे भी उन्हें नहीं आने देंगे, "एकनाथ शिंदे ने कहा। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि वह राज्य को आगे ले जाने के लिए हमेशा विकास के लिए प्रयासरत रहेंगे।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports