रोहित शर्मा इंग्लैंड टेस्ट से बाहर! कप्तान बनेंगे जसप्रीत बुमराह, ये खिलाड़ी होगा उपकप्तान!



रोहित ने कोरोनरी इंजरी के कारण मैच से नाम वापस ले लिया

 
नई दिल्ली। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा कोरोना के कारण पांचवां टेस्ट नहीं खेल पाएंगे। उन्हें आराम दिया गया है और उम्मीद के मुताबिक जसप्रीत बुमराह उनकी जगह लेंगे। बीसीसीआई ने कहा कि ऋषभ पंत को उप कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई है।
 
इंग्लैंड के दौरे पर गए भारतीय खिलाडिय़ों ने बायो बबल खोल निकालने के बाद कोरोना को भूला हुआ पाया। रोहित शर्मा और विराट कोहली समेत कई खिलाड़ी लंदन की सड़कों पर घूमते नजर आए। उनका शॉट टीम इंडिया पर लगा और कप्तान रोहित की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। बीसीसीआई ने तब खिलाडिय़ों को चेतावनी दी थी, लेकिन बर्मिंघम पहुंचने पर विराट, ऋषभ पंत, नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर जैसे खिलाडिय़ों को एक रेस्तरां में देखा गया. हालांकि रोहित क्वारंटाइन से बाहर थे, लेकिन उनके पहले टेस्ट में खेलने की संभावना कम थी। यह भारत के लिए एक बड़ा झटका है।

ऐसे संकेत हैं कि रोहित 1 जुलाई से शुरू हो रहे पांचवें टेस्ट में नहीं खेलेंगे। बीसीसीआई ने एक वेबसाइट को बताया कि रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में टीम की अगुवाई करेंगे। टीम मीटिंग में बुमराह को अपनी जिम्मेदारी का अंदाजा लगाया गया। लोकेश राहुल चोट के कारण पहले ही सीरीज से हट चुके थे। रोहित की गैरमौजूदगी में यह कौतूहल बना हुआ है कि शुभबन गिल के साथ कौन ओपनिंग करेगा। इस बीच, बुमराह, कपिल देव के बाद 35 साल में एक टेस्ट में इंग्लैंड की कप्तानी करने वाले पहले तेज गेंदबाज होंगे।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports