मंगलवार, 25 अगस्त 2020

मांकडिंग पर पोंटिंग से हुई चर्चा का खुलासा अगले सप्ताह करुंगा: अश्विन


दुबई। भारतीय टीम और दिल्ली कैपिटल्स के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का कहना है कि उन्होंने टीम के कोच रिकी पोंटिंग से मांकडिंग मुद्दे पर चर्चा की है लेकिन वह अगले सप्ताह अपनी बातचीत का खुलासा करेंगे। पिछले साल आईपीएल में अश्विन ने अपनी गेंद डालने से पहले राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज जोस बटलर को क्रीज छोडऩे पर रन आउट कर दिया था। इस तरह किसी बल्लेबाज को आउट किये जाने को मांकडिंग कहा जाता है।
अश्विन के बटलर को इस तरह आउट किये जाने के बाद काफी विवाद पैदा हुआ था और अश्विन की काफी आलोचना हुई थी। कई लोगों ने इसे खेल भावना के विपरीत बताया था।दिल्ली टीम के मौजूदा कोच ऑस्ट्रेलिया के पोंटिंग मांकडिंग से कतई सहमत नहीं है। पोंटिंग ने हाल ही में कहा था कि वह मांकडिंग मसले पर अश्विन से बात करेंगे क्योंकि वह इसे खेल भावना के खिलाफ मानते हैं और वह ऐसा अपनी टीम में नहीं होने देंगे। अश्विन ने अपने यू-ट्यूब चैनल में कहा, "पोंटिंग अभी तक दुबई नहीं पहुंचे हैं। उनके यहां पहुंचने पर मैं उनसे चर्चा करुंगा। उन्होंने भी बात करने की इच्छा जाहिर की है। हम फोन पर पहले ही बात कर चुके हैं। यह बातचीत बेहद दिलचस्प रही थी।
उन्होंने कहा, कई बार ऐसा होता है कि अंग्रेजी में आस्ट्रेलियाई संदेश अनुवाद में खो जाता है और हमारे पास अलग मतलब के साथ पहुंचता है। यहां तक कि उनके कुछ मजाक समाचार बन जाते हैं। यह मामला भी ऐसा ही है और मैं पोंटिंग के साथ अपनी बातचीत का अगले सप्ताह खुलासा करूंगा। इससे पहले अश्विन ने सोमवार को सुझाव दिया था कि गेंदबाज के गेंद फेंकने से पहले बल्लेबाज के क्रीज छोडऩे पर गेंदबाज को फ्री गेंद मिलनी चाहिए। अश्विन ने ट्वीट कर कहा था, "गेंदबाज को फ्री बॉल दे दीजिए। अगर बल्लेबाज उस गेंद पर आउट होता है तो बल्लेबाजी टीम को पांच रनों का नुकसान होना चाहिए। फ्री हिट बल्लेबाज के लिए फायदेमंद होती है, अब गेंदबाज को भी मौका दीजिए। अभी तक हर कोई मैच इस उम्मीद से देखता है कि गेंदबाजों की धुनाई होगी।

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें

Top Ad 728x90