ऊबर के हर राइड से पहले कार को किया जाएगा सैनिटाइज


गुरूग्राम। ऊबर ने दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (डायल) के साथ साझेदारी में दिल्ली एयरपोर्ट पर एक सैनिटाइज़ेशन हब की स्थापना की मंगलवार को घोषणा की। इस साझेदारी के तहत राइडर्स एवं ड्राइवर्स की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए आधुनिक उपकरणों और डिस्इन्फेक्टेन्ट्स की मदद से हर राइड से पहले ऊबर कारों को सैनिटाइज़ किया जाएगा। दिल्ली में सैनिटाइज़ेशन हब की स्थापना दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-3 पर मल्टी लेवल कार-पार्किंग में की गई है, जो वर्तमान में दिल्ली में एकमात्र फंक्शनल टर्मिनल है। ऊबर ने इसी तरह की व्यवस्था बेंगलुरु और हैदराबाद हवाई अड्डों पर भी की है। इस साझेदारी पर ऊबर इण्डिया एण्ड साउथ एशिया के हैड ऑफ सेंट्रल ऑपरेशन्स पवन वैश ने कहा, " शहर फिर से खुलने लगे हैं, लोगों का आवागमन दोबारा शुरू हो रहा है, ऐसे में ऊबर अपने राइडर्स एवं ड्राइवर्स की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। पिछले कुछ महीनों में, हमने अपनी सुरक्षा प्रक्रियाओं एवं उत्पादों में निरंतर सुधार किया है, ताकि संक्रमण के जोखिम को रोका जा सके तथा ड्राइवर्स और राइडर्स के बीच भरोसे के रिश्ते को और मजबूत बनाया जा सके।"
उन्होंने कहा,"हमारा मानना है कि सैनिटाइज़ेशन हब की स्थापना के लिए दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के साथ यह साझेदारी हमारे राइडर्स और ड्राइवर्स को बेहतर सुरक्षा एवं मन की शांति देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। हर राईड से पहले वाहन के सैनिटाइज़ेशन के अलावा, इस साझेदारी के तहत ऊबर पिक-अप ज़ोन का भी सैनिटाइज़ेशन किया जएगा। सैनिटाइज़ेशन हब कॉन्टैक्टलेस सेवाएं तथा भुगतान के लिए डिजिटल एवं कॉन्टैक्टलेस विकल्प उपलब्ध कराएंगे। राइडर और ड्राइवर दोनों के लिए फेस मास्क पहनना अनिवार्य होगा। डिस्इन्फेक्ट किए गए कार के दरवाज़ों और बूट्स को सिर्फ ड्राइवर के द्वारा ही खोला जाएगा ताकि कॉन्टैक्ट की संभावना को कम से कम किया जा सके। राइडर से उम्मीद की जाएगी कि वे अपने लगेज को खुद हैण्डल करे। दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के सीईओ विदेह कुमार जयपुरिया ने इस साझेदारी पर कहा,"हवाई और सड़क यात्रा करने वाले यात्रियों की सुरक्षा को सुनिश्चित करना हमारी सामूहिक जि़म्मेदारी है। हमने एयरपोर्ट पर पूरी प्रक्रिया को कॉन्टैक्टलेस बनाने के लिए कई कदम उठाए हैं, ताकि सुरक्षा के सर्वोच्च मानकों को बरकऱार रखा जा सके। यह देखकर अच्छा लगता है कि लास्ट-माइल कैब एग्रीगेटर्स भी यात्रा के शुरुआती एवं अंतिम पड़ाव को सुरक्षित बनाने में योगदान दे रहे हैं।"
ऊबर की टेक एवं सुरक्षा टीमें हर बार, हर व्यक्ति की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए निरंतर कार्यरत हैं। ऊबर ने सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए कई पहलों की शुरुआत की है जैसे गो ऑनलाइन चेकलिस्ट, ड्राइवर और राइडर के लिए अनिवार्य रूप से मास्क पहनना, ड्राइवरों के लिए ट्रिप से पहले मास्क वैरिफिकेशन सेल्फी, कोविड-19 के संदर्भ में सुरक्षा प्रोटोकॉल्स पर ड्राइवरों का प्रशिक्षण तथा ड्राइवर एवं राइडर के लिए अपडेटेड कैन्सिलेशन पॉलिसी, अगर वे राईड को लेकर सुरक्षित महसूस न करें। इन सभी प्रयासों के साथ ऊबर अपने ड्राइवर पार्टनर्स को नि:शुल्क 30 लाख मास्क और डिसइन्फेक्टेन्ट एवं सैनिटाइजऱ की 200000 बोतलें भी वितरित कर रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports