सोमवार, 13 अप्रैल 2020

सिप्ला हेल्थ ने लाँच किया सिपहैंड्स


नई दिल्ली। कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलने के साथ ही सैनिटाइजर की बढ़ती मांग के बीच सिप्ला हेल्थ लिमिटेड ने 'सिपहैंड्स लाँच करने की घोषणा की है।
कंपनी ने सोमवार को यहां जारी बयान में कहा कि 72.34 प्रतिशत अल्कोहल कंटेंट के साथ एक एंटीसेप्टिक हैंड सैनिटाइजऱ पेश किया गया है जो 99.99 प्रतिशत कीटाणुओं को मारता है। इसके साथ ही उपभोक्ताओं के लिए सभी एहतियाती उपाय करने और उनको सुरक्षित बनाने के लिए एक क्लोरहेक्सीडिन ग्लूकोनेट (सीएचजी) बेस्ड हैंड रब के साथ-साथ हाथ की हैंड हाइजीन कैटेगरी में कई उत्पादों को बाजार में उतारा गया है।
कोरोना वायरस से खुद को सुरक्षित रखने और संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने हाथ की सफाई पर काफी जोर दिया है। जिसकी वजह से बाजार में सैनिटाइजऱ की मांग में अप्रत्याशित वृद्धि देखने को मिली। इसके मद्देनजर सस्ते और असरदार उत्पादों की उपलब्धता समय की मांग थी और सिपहैंड्स इस महामारी से निपटने में राष्ट्रीय प्रयास में शामिल होने का एक प्रयास है। उसने कहा कि इसके अलावा देशहित के लिए अपने संसाधनों को जरूरतमंदों को मुहैया कराने के लिए ब्रांड ने हैशटैगविदऑरहीरोज़ पहल की शुरुआत की है, जो इस महामारी से लडऩे वाले योद्धाओं को कम्युनिटी की सेवा करने की दिशा में उनकी चुनौतीपूर्ण कोशिशों को सम्मानित कर रहा है। महामारी के खिलाफ रोकथाम और जमीनी स्तर पर इसके प्रकोप से लडऩे के लिए इन योद्धाओं को कवच से लैस करने की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए, सिपहैंड्स ने पहले ही मुंबई पुलिस और बेस्ट के कर्मचारियों को 20,000 हैंड सैनिटाइजऱ उपलब्ध कराया है। इसके अलावा, ब्रांड ने उनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के मकसद से इन फ्रंट-लाइन हीरोज को मैक्सिरिच मल्टीविटामिन सप्लीमेंट प्रदान किए हैं।

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें

Top Ad 728x90