मंगलवार, 3 सितंबर 2019

,

अमित जोगी गिरफ्तार, आक्रोशित हुए समर्थक, पुलिस कार्रवाई राजनीतिक साजिश-ऋचा जोगी


  • गौरेला थाने के बाहर जमकर कर रहे प्रदर्शन 

रायपुर । छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के बेटे एवं पूर्व विधायक अमित जोगी को बिलासपुर जिले की गौरेला थाना पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर थाना ले जाकर पूछताछ कर रही है। अमित जोगी की पत्नी ऋचा जोगी ने इस कार्रवाई को राजनीतिक साजिश बताया है।
विदित हो कि अमित जोगी के खिलाफ  गौरेला थाने में धारा 420 का प्रकरण दर्ज किया गया है। ये प्रकरण 2013 में मरवाही विधानसभा क्षेत्र से भाजपा की प्रत्याशी रही समीरा पैकरा ने दर्ज कराया था। शिकायत के मुताबिक जोगी ने शपथपत्र में अपना जन्म स्थान गलत बताया था। इसको लेकर समीरा पैकरा बार-बार मांग कर रही थी कि अमित जोगी को गिरफ्तार किया जाए। इसको लेकर समीरा ने प्रदर्शन भी किया था। आज पुलिस ने इस मामले में अमित जोगी को उनके मरवाही सदन से गिरफ्तार किया। गिरफ्तार करने के बाद अमित जोगी को गौरेला थाना लाया गया है, जहां उनसे पूछताछ जारी है। इधर अमित जोगी की गिरफ्तार के बाद उनके समर्थकों में भारी आक्रोश है। आक्रोशित समर्थक  भारी संख्या में गौरेला थाना के बाहर एकत्र होकर अमित जोगी के पक्ष में नारेबाजी कर रहे है।
इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने अपना जारी बयान में कहा है कि छत्तीसगढ़ में अब कानून का राज नहीं है, यहां जंगल का राज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कायम कर रखा है। उन्होंने कहा कि इस मामले में अमित जोगी के पक्ष में हाईकोर्ट का फैसला पहले ही आ चुका है और यदि भूपेश सरकार की पुलिस उस फैसले के खिलाफ जाकर अमित जोगी को गिरफ्तार कर रही है तो ये कोर्ट की अवमानना है। अमित जोगी की पत्नी ऋचा जोगी ने भी पुलिस की इस कार्रवाई को राजनीतिक साजिश बताया है। समाचार लिखे जाने तक गौरेला थाना के बाहर तनाव की स्थिति बनी हुई है।  

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें

Top Ad 728x90