Your Ads Here

राज्यपाल सुश्री उइके ने मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की तारीफ की


  • कहा - शिक्षा के क्षेत्र में विशेष रूप से आदिवासी अंचलों में सरकार की नई नीति लाकर लोगों के जीवन में परिवर्तन लाने की दिशा में काम कर रहे हैं
 रायपुर । राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके ने आज राजभवन के दरबार हॉल में आयोजित राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह में मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की खुले दिल से तारीफ की। सुश्री उइके ने कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में शिक्षा के क्षेत्र में विशेष रूप से प्रदेश के आदिवासी अंचलों में छत्तीसगढ़ सरकार की नई नीति लाकर लोगों के जीवन में परिवर्तन लाने की दिशा में काम कर रहे हैं। इसके लिए मुख्यमंत्री बधाई के पात्र हैं।
उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में आदिवासी अंचलों में शिक्षा, स्वास्थ्य और सुपोषण के लिए अनेक नवाचार प्रारंभ किए गए हैं। शिक्षा के क्षेत्र में शिक्षा की गुणवत्ता सुधारने की पहल की गई है। आदिवासी अंचलों में कुपोषित बच्चों और एनीमिया से पीड़ित महिलाओं को निःशुल्क भोजन देने का कार्य प्रारंभ किया गया हैं। इसके साथ ही सार्वजनिक वितरण प्रणाली के माध्यम से गुड़ और चना का वितरण प्रारंभ किया गया है। आदिवासी अंचलों के हॉट बाजारों में निःशुल्क स्वास्थ्य जांच और उपचार की व्यवस्था प्रारंभ की गई है। इससे बड़ी संख्या में दूरस्थ अंचलों के निवासियों तक स्वास्थ्य सुविधाएं पहुंच रही हैं। आदिवासी अंचलों के विकास प्राधिकरणों बस्तर, सरगुजा और मध्य क्षेत्र विकास प्राधिकरण में स्थानीय विधायकों को अध्यक्ष और उपाध्याक्ष का दायित्व सौंप कर विकास कार्यो में उनकी भागीदारी सुनिश्चित की गई हैं।

No comments

Powered by Blogger.