Your Ads Here

5 नक्सली विस्फोटकों के साथ गिरफ्तार


जगदलपुर। छत्तीसगढ़ की सुकमा जिला पुलिस ने दबिश देकर जनताना सरकार अध्यक्ष सहित 5 नक्सली जनमिलिशिया सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है, जो संगीन वारदातों में वांंछित रहे हैं।
सुकमा एसपी शलभ सिंहा ने बताया कि भेज्जी थाना क्षेत्र के एलारगडग़ू कैम्प से पुलिस का संयुक्त बल नक्सलियों की धरपकड़ एवं गश्त सर्चिंग के लिए रवाना किया गया था। ग्राम रेगडग़ट्टा  के निकट जंगल में कुछ संदेही किस्म के लोग पुलिस को देखकर लुकने छिपने लगे, जिनका पीछा कर कतरम कोसा जनताना सरकार अध्यक्ष, माड़वी हुंगा, पोडिय़म सुला, माड़वी गंगा एवं कवासी हुुंगा सभी जनमिलिशिया सदस्य को दबोच लिया गया।
उन्होंने बताया कि पकड़ाए नक्सली लम्बे समय से एरिया कमेटी में जुड़कर कार्य कर रहे थे। उक्त नक्सली मुख्य रूप से संतरी ड्यूटी, सड़क खोदने, ग्रामवासियों को नक्सलियों की मीटिंग में बुलाने एवं रेकी करने का कार्य करते थे। गिरफ्तार सदस्य नक्सली संगठन में ग्रामीणों को जोड़कर रखने, नक्सलियों के लिए भोजन व्यवस्था करने, गांव के युवक-युवतियों को संगठन में जोडऩे, लीडरों के इशारे पर बम लगाकर पुलिस को क्षति पहुंचाने, गांव-गांव में केम्प लगाकर वर्दी सिलाई करने, ग्रामीणों को नक्सली मीटिंग में बुलाने के अलावा नक्सलियों को दवाइयां व अन्य दैनिक सामान उपलब्ध कराने का काम करते थे।  पकड़ाए नक्सलियों के कब्जे से कार्डेक्स वायर, पेंसील सेल, जिलेटीन राड, बिजली वायर और  बैग बरामद किया गया है। 

No comments

Powered by Blogger.