गुरुवार, 29 अगस्त 2019

,

एनआईए ने कोयंबटूर में 5 स्थानों पर शुरू की छापेमारी


  • -संवेदनशील सामग्री बरामद

कोयंबटूर । तमिलनाडु में लश्कर-ए-तैयबा के 6 आतंकियों के दाखिल होने की खबर के बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने कोयंबटूर में पांच स्थानों पर छापेमारी की है। इस दौरान लैपटॉप, मोबाइल फोन, सिम कार्ड और पेन-ड्राइव जब्त किए गए।
खुफिया एजेंसियों के मुताबिक ये सभी आतंकी श्रीलंका के रास्ते भारत में दाखिल हुए हैं। इन आतंकियों में एक पाकिस्तानी नागरिक और पांच श्रीलंकाई तमिल बताए जा रहे हैं। सुरक्षा एजेंसियों से मिले इनपुट के बाद चेन्नई समेत कई जगहों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।
सुरक्षा एजेंसियों के इनपुट के मुताबिक तमिलनाडु में दाखिल हुए इन सभी लश्कर आतंकियों ने पुलिस से बचने के लिए हिंदुओं की तरह वेशभूषा धारण की थी। आतंकवादियों ने तिलक और भभूत का भी इस्तेमाल किया था। आतंकियों के तमिलनाडु में दखिल होने की खबर के साथ ही डीजीपी ने सुरक्षा को लेकर नई गाइड लाइन जारी कर दी थी और आतंकियों को पकडऩे के लिए कई जगह पर छापेमारी भी की जा रही थी।
इसी बीच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को खबर लगी कि एक घर में कुछ आतंकी छुपे हुए हैं। जांच में एनआईए की टीम कोयंबटूर में पांच स्थानों पर छापे मारे, जहां से उन्हें लैपटॉप, मोबाइल फोन, सिम कार्ड और पेन ड्राइव बरामद हुए हैं। गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। पाकिस्तान कश्मीर का माहौल बिगाडऩे के लिए लगातार अपने आतंकियों को भारत में दाखिल करने की कोशिश कर रहा है। 

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें

Top Ad 728x90