Your Ads Here

संरा ने अमेरिका-उत्तर कोरिया वार्ता की घोषणा का स्वागत किया

Related image
संयुक्त राष्ट्र । संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने इस घोषणा का स्वागत किया है कि अमेरिका और उत्तर कोरिया कार्य-स्तरीय बातचीत फिर से शुरू करेंगे। गुटेरेस के प्रवक्ता स्टीफन डुजारिक ने कहा, संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने उत्तर कोरिया, दक्षिण कोरिया और अमेरिकी नेताओं की पनमुनजोम में हुई बैठकों का स्वागत किया है, खासकर उस घोषणा की स्वागत की है जिसमें कहा गया है कि उत्तर कोरिया और अमेरिका कार्य-स्तरीय वार्ता फिर से शुरू करेंगे।

उन्होंने कहा, महासचिव कोरियाई प्रायद्वीप में स्थायी शांति, सुरक्षा और कोरियाई प्रायाद्वीप के पूर्ण परमाणु निरस्त्रीकरण की दिशा में नए संबंध स्थापित करने के लिए पार्टियों के निरंतर प्रयासों का समर्थन करते हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार को कथित तौर पर कहा कि प्योंगयांग के परमाणु कार्यक्रम पर बातचीत के लिए अमेरिका और उत्तर कोरिया की टीमें अगले दो या तीन सप्ताह में बैठकें शुरू करेंगी, लेकिन उन्होंने कहा कि वह इस समझौते के लिए किसी तरह के जल्दबाजी में नहीं हैं। ट्रंप ने उत्तर कोरिया और दक्षिण कोरिया को विभाजित करने वाले असैन्य क्षेत्र (डीएमजेड) में रविवार को उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग-उन से ऐतिहासिक मुलाकात के बाद कहा, वातार्कार प्रक्रिया शुरू करेंगे और हम देखेंगे कि क्या होता है।

No comments

Powered by Blogger.