Your Ads Here

शाह ने चांदनी चौक मामले में पुलिस आयुक्त को किया तलब



शाह ने चांदनी चौक मामले में पुलिस आयुक्त को किया तलब

नयी दिल्ली ।  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने चांदनी चौक इलाके में दो समुदायों के बीच हिंसा भड़कने के मामले में दिल्ली के पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक को बुधवार को तलब किया और उनसे स्थिति की जानकारी ली। श्री शाह के संसद स्थित कार्यालय में श्री पटनायक ने उनसे मुलाकात की और उन्हें चांदनी चौक इलाके में कानून-व्यवस्था की स्थिति तथा आरोपियों के खिलाफ दिल्ली पुलिस की ओर से की गयी कार्रवाई से अवगत कराया।  पुलिस आयुक्त ने गृहमंत्री से मुलाकात के बाद मीडिया को बताया कि उन्होंने श्री शाह को मामले की जानकारी दी है।
गौरतलब है कि हॉज काजी इलाके में रविवार को रात करीब साढ़े दस बजे एक स्थानीय फल विक्रेता संजीव गुप्ता की आस मुहम्मद नामक एक व्यक्ति से उसके घर के बाहर वाहन खड़ा करने को लेकर बहस हो गयी। बाद में आस मुहम्मद कुछ और लोगों को साथ लेकर आया और संजीव के घर पर हमला कर दिया। हमले में एक नाबालिग समेत तीन लोग गिरफ्तार किये गये हैं।
पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 1000 से अधिक कर्मियों को इलाके में तैनात कर दिया गया है। दुकानें रविवार से ही बंद हैं और स्थानीय लोगों ने एक शांति मार्च निकाला है।

स्थानीय सांसद एवं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्द्धन तथा भाजपा सांसद विजय गोयल ने सोमवार को इलाके का दौरा किया और लोगों से शांति एवं सौहार्द बनाये रखने की अपील की।  

No comments

Powered by Blogger.