Your Ads Here

बंगलादेश और इंग्लैंड पर वापसी का दबाव

कार्डिफ,। आईसीसी विश्वकप की मेज़बान और खिताब की प्रबल दावेदार इंग्लैंड तथा टूर्नामेंट में बड़े उलटफेर के साथ शुरूआत करने के बाद छुपी रूस्तम मानी जा रही बंगलादेश अपने अपने पिछले मुकाबले हार चुकी हैं और शनिवार को आमने सामने होंगी जहां दोनों का लक्ष्य वापसी कर लय हासिल करना होगा।
इंग्लैंड को अपनी चुनौतीपूर्ण पिचों का माहिर माना जा रहा है और टूर्नामेंट में भी वह प्रबल दावेदार के तौर पर उतरी हैं, लेकिन विश्वकप से पहले लगातार अपने 11 वनडे मुकाबले हार चुकी पाकिस्तान जैसी कमजोर टीम से पिछले मैच में 14 रन से हारने के बाद उसकी दावेदारी पर सवाल उठ रहे हैं। आईसीसी वनडे विश्वकप के इतिहास में अपने पहले खिताब के लिये लड़ रही इंग्लिश टीम को आगे टूर्नामेंट में अपनी लय बनाये रखने के लिये हर हाल में जीत दर्ज करने का दबाव रहेगा।
दूसरी ओर दक्षिण अफ्रीका जैसी मजबूत टीम को पिछले मैच में 21 रन से हराकर सभी को चौंका चुकी बंगलादेशी टीम को भी पिछले मैच में कड़ा संघर्ष करने के बावजूद न्यूजीलैंड से दो विकेट से हार झेलनी पड़ी थी और उसे भी अपना अभियान आगे सफलतापूर्वक बढ़ाने के लिये जीत की दरकार होगी। यदि वह इंग्लैंड जैसी मजबूत टीम को हरा पाती है तो सेमीफाइनल की राह कुछ आसान होगी।
बंगलादेशी टीम को हालांकि अपनी गलतियों में सुधार करने के साथ बेहतर रणनीति से उतरना होगा। ओपनिंग बल्लेबाज़ सौम्य सरकार हर पारी में अच्छी शुरूआत के बाद जल्द अपना विकेट गंवा देते हैं जबकि उनके और तमीम इकबाल की सलामी जोड़ी पर अच्छी शुरूआत दिलाने की जिम्मेदारी है। हालांकि शाकिब अल हसन अच्छी फार्म में हैं और बल्ले तथा गेंद से उपयोगी साबित हो रहे हैं।

No comments

Powered by Blogger.