दुबई सड़क हादसे में आठ भारतीय समेत 17 की मौत

दुबई। दुबई में एक यात्री बस के गुरुवार शाम को दुर्घटनाग्रस्त होने से आठ भारतीय नागरिकों समेत कम से कम 17 लोगों की मौत हो गयी तथा पांच अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये। बस में विभिन्न देशों के कुल 31 यात्री सवार थे।
दुबई पुलिस ने ट्वीट कर इस घटना की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि यह दुर्घटना उस वक्त हुई जब 31 लोगों को लेकर जा रही बस से चालक ने नियंत्रण खो दिया। इसके बाद बस दुबई में शेख मोहम्मद बिन जायद रोड पर रशीदिया मेट्रो स्टेशन के पास यातायात सिग्नल से जा टकरायी। इस हादसे में विभिन्न देशों के कम से कम 17 नागरिकों की मौत हो गयी तथा पांच अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये।
उन्होंने बताया दुर्घटना के समय बस में विभिन्न देश के 31 यात्री सवार थे जिनमें आधे से अधिक ओमान के निवासी थे। बस पर सवार यात्री ईद की छुट्टी मनाकर ओमान से लौट रहे थे कि रास्ते में यह हादसा हुआ। पुलिस ने कहा कि दुर्घटना के कारण की जांच चल रही है। दुबई स्थित भारत के महावाणिज्य दूत ने एक ट्वीट में कहा, दुबई में भारतीय वाणिज्य दूत ने इस र्ददनाक हादसे में मारे गये पीडि़तों के परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है। वाणिज्य दूत ने अन्य अधिकारियों और समुदाय के सदस्यों के साथ-साथ संबंधित रिश्तेदारों तथा अस्पताल एवं पुलिस अधिकारियों से देर रात मुलाकात भी की।
इसबीच भारतीय वाणिज्य दूतावास ने इस हादसे में आठ भारतीयों की मौत की पुष्टि की है और उनके नाम की सूची जारी की है जिनमें राजागोपालन, फिरोज खान पठान, रेशमा फिरोज खान पठान, दीपक कुमार, जमालुद्दीन अराक्कवीट्टील, किरन जॉनी, वासुदेव और तिलकराम जवाहर ठाकुर शामिल हैं। ओमान सरकार के स्वामित्व वाली बस कंपनी ने ट्विटर पर एक बयान भी जारी किया है, जिसमें मरने वालों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की गई है और अगली सूचना तक मस्कट और दुबई के बीच उनकी दैनिक ई05 सेवाओं को स्थगित करने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि बस सेवा को स्थगित करने का निर्णय दुबई की सड़क और परिवहन प्राधिकरण के साथ समन्वय के बाद लिया गया है। दुबई पुलिस प्रमुख मेजर जनरल अब्दुललाह अल मार्री ने दुर्घटना को एक दुखद घटना बताया। दुर्घटना के कारण का अभी पता नहीं चला है। उन्होंने वाहन चालकों से वाहन चलाते समय हमेशा सतर्क रहने का आग्रह किया है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports