गुरुवार, 16 मई 2019

,

2020 राष्ट्रपति चुनाव की दावेदारी की घोषणा करेंगे न्यूयॉर्क के मेयर डी ब्लासियो


न्यूयॉर्क । न्यूयॉर्क के मेयर बिल डी ब्लासियो 2020 का राष्ट्रपति चुनाव लडऩे के लिए गुरुवार को अपनी दावेदारी की आधिकारिक घोषणा करेंगे। मीडिया में जारी रिपोर्ट में यह कहा गया है। गुरुवार को डी ब्लासियो के शामिल होने के बाद इस दौड़ में भाग लेने वाले डेमोक्रेटिक उम्मीदवारों की संख्या 23 हो जाएगी, जिनमें भारतीय मूल की सीनेटर कमला हैरिस और पूर्व उप राष्ट्रपति जो बोडेन भी शामिल हैं।
एक सूत्र ने सीएनएन को बुधवार को बताया कि डी ब्लासियो एबीसी के गुड मॉर्निंग अमेरिका में शामिल होंगे जहां वे उम्मीदवारी की घोषणा करेंगे और इसके तुरंत बाद इस दौड़ के लिए प्रचार अभियान शुरू करने के लिए आयोवा और साउथ कैरोलिना के लिए रवाना हो जाएंगे।
दो बार मेयर रह चुके डी ब्लासियो, 2017 में चुने जाने के बाद तीन दशकों में इस पद के लिए पुनर्निर्वाचित होने वाले पहले डेमोक्रेट बने थे। एनबीसी न्यूज के मुताबिक, डी ब्लासियो देश के सबसे बड़े शहर में यूनिवर्सल प्री-किंडरगार्टन लागू करने, न्यूनतम आय को बढ़ाकर 15 डॉलर प्रति माह करने और अपराध में सबसे ज्यादा गिरावट लाने समेत अपनी उदार उपलब्धियों को उजागर करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे। 

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें

Top Ad 728x90