Your Ads Here

पांच साल तक देश को मोदी सरकार ने गुमराह किया: सोनिया


 नयी दिल्ली ।  संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन(संप्रग) की अध्यक्ष एवं कांग्रेस संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर बुधवार को जमकर हमला बोला और कहा कि पिछले पांच साल के दौरान उसने संविधान पर हमला किया है, संसद को कमजोर किया है, विरोधियों की आवाज दबाई है और संस्थाओं को कमजोर करने का काम किया है।
श्रीमती गांधी ने कांग्रेस संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि इस सरकार ने विपक्ष का गला दबाने का काम किया है। उसने राजनीतिक विरोधियों को कुचला है और देश की जनता के बोलने की आजादी को छीना है। संसदीय परंपरा को तोड़ा गया है और उसे कमजोर किया गया है। संसद में चर्चा नहीं हो रही है और देश की सबसे बड़ी सभा से लोगों को गुमराह किया जा रहा है।
उन्होंने लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद तथा उप नेता आनंद शर्मा को बधाई दी और कहा कि उन्होंने लोकतांत्रिक तरीके से सरकार के विपक्ष की आवाज दबाने के प्रयासों का मुकाबला किया है।
संप्रग अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस के नये अध्यक्ष राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं में नयी ऊर्जा का संचार किया है और मोदी सरकार के अलोकातांत्रिक कदमों के खिलाफ विपक्ष को भी एकजुट करने का काम किया है। अब सभी विपक्ष दल कांग्रेस की सलाह लेते हैं और उसे सलाह देते भी हैं। उन्होंने कहा,“ इस नये जोश और उत्साह के साथ हमें अब लोक सभा चुनाव के लिए जाना है। छत्तीसगढ़,मध्य प्रदेश और राजस्थान में विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की जीत ने हमारे नेताओं और कार्यकर्ताओं में उत्साह भरा है। देश की जनता भी सरकार के जुमलेबाजी को समझ रही है। इसलिए अब मोदी सरकार का जमकर मुकाबला करना है।”

No comments

Powered by Blogger.