Your Ads Here

विधानसभा में दो दिवसीय प्रबोधन कार्यक्रम शुरू

 

  • कार्यक्रम में पहली बार निर्वाचित होकर सदस्य बने विधायकों को दी जा रही संसदीय जानकारियां 
रायपुर । प्रदेश में प्रथम बार निर्वाचित होकर विधायक बने 39 सदस्यों को संसदीय जानकारियां देने के उद्देश्य से छत्तीसगढ़ के विधानसभा में आज से दो दिवसीय प्रबोधन कार्यक्रम का उद्घाटन किया गया। उद्घाटन अवसर पर छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डा. चरणदास महंत, संसदीय कार्यमंत्री रविन्द्र चौबे, विधानसभा सचिव चंद्रशेखर गंगराड़े के अलावा विशेष रूप से मध्यप्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष नर्मदा प्रसाद प्रजापति भी शामिल हुए। 
बता दें कि विधानसभा चुनाव के बाद पहली बार निर्वाचित होने वाले विधायकों को विधानसभा की संसदीय ज्ञान की जानकारियां देने के लिए  विधानसभा में प्रबोधन कार्यक्रम किया जाता है। इस बार भी विधानसभा चुनाव में 39 सदस्य ऐसे है जो पहली बार चुनकर आये है। ऐसे में उन्हें सदन की संसदीय जानकारियां देने के लिए विधानसभा में प्रबोधन कार्यक्रम की शुरूआत आज की गई। दो दिन तक चलने वाले प्रबोधन कार्यक्रम के उद्घाटन अवसर पर आज विधानसभा अध्यक्ष डा. चरणदास महंत, संसदीय कार्यमंत्री रविन्द्र चौबे, विधानसभा सचिव चंद्रशेखर गंगराड़े के अलावा मध्यप्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष नर्मदा प्रसाद प्रजापति विशेष  अतिथि के रूप में शामिल होने यहां पहुंचे है। 
श्री प्रजापति कार्यक्रम में शामिल होने से पहले स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर छग विधानसभा अध्यक्ष डा. महंत एवं विधानसभा सचिव श्री गंगराड़े द्वारा आत्मीय स्वागत किया गया। वहीं विधानसभा पहुंचने पर श्री प्रजापति का संसदीय कार्यमंत्री रविन्द्र चौबे सहित विधायकों द्वारा भी स्वागत किया गया। 

No comments

Powered by Blogger.