मुख्यमंत्री ने किया अखिल भारतीय गोंडवाना कप लॉन टेनिस टुर्नामेंट का शुभारंभ


रायपुर । मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज यहां छत्तीसगढ़ राज्य टेनिस एसोसिएशन के तत्वावधान में आयोजित पांच दिवसीय अखिल भारतीय लॉन टेनिस टुर्नामेंट गोंडवाना कप का विधिवत शुभारंभ किया। इस अवसर पर अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना विशेष रूप से उपस्थित थे। यह टुर्नामेंट आज से 7 दिसंबर तक चलेगी। इसमें मुम्बई, बेंगलुरू, हैदराबाद, विशाखापटनम और दिल्ली के लगभग 32 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं।
मुख्यमंत्री डॉ. सिंह ने शुभारंभ समारोह को सम्बोधित करते हुए आयोजन की सफलता के लिए शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि लगभग आठ दशक पुरानी इस प्रतियोगिता ने कई उतार चढ़ाव देखे हैं। आज यह प्रतियोगिता देश में एक विशिष्ट पहचान बनने में सफल हुई है। पूरे देश में इसकी पहचान है। उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ के रियाज लतीफ, एफ.एक्स सेन्टियागो, सिद्धार्थ विश्वकर्मा और अभिजीत त्रिपाठी के अलावा जयदीप मुखर्जी, विशाल नायर सहित अनेक अंतराष्ट्रीय खिलाड़ी भी हिस्सा ले चुके हैं।
छत्तीसगढ़ राज्य टेनिस एसोसिएशन के अध्यक्ष विक्रम सिंह सिसोदिया ने राज्य में टेनिस को बढ़ावा देने के लिए एसोसिएशन द्वारा किए जा रहे प्रयासों और प्रतियोगिता के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ टेनिस एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष लाारेंस सेन्टियागो और छत्तीसगढ़ ओलंपिक एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष विष्णु वास्तव सहित छत्तीसगढ़ राज्य टेनिस एसोसिएशन के पदाधिकारी, टेनिस खिलाड़ी और बड़ी संख्या में खेल प्रेमी नागरिक उपस्थित थे।