दो पेट्रोल पंपों में अज्ञात बदमाशों ने लुटे सवा तीन लाख रुपए नगदी


  • जॉच में जुटी पुलिस, दोनो ही पेट्रोल पंम्पो में एक ही रात हुई वारदात

बेमेतरा/मुंगेली । छत्तीसगढ़ के बेमेतरा और मुंगेली जिले के दो पेट्रोल पंपों में एक ही रात अलग अलग समूहों में आये अज्ञात आरोपियों ने लूट की बड़ी वारदात की घटना को अंजाम दिया है ।
पहली घटना बेमेतरा जिले के नवागढ़ के प्रणम पेट्रोल पम्प में बीती रात तीन लाख की लूट हो गई। बदमाशों ने सोए हुए कर्मचारी की कनपटी पर बंदूक तानकर पेट्रोल पंप से तीन लाख रुपए पार कर दिए। मिली जानकारी के अनुसार घटना रात करीब 11 बजे की है। पेट्रेाल पंप के ऑफिस का दरवाजा तोड़कर दो लोग अचानक अंदर घुस गए। सोए हुए कर्मचारी को रस्सी से बांधकर घटना को अंजाम दिया और फरार हो गए। पुलिस ने प्रार्थी लवबंद गोस्वामी की शिकायत पर एफआईआर दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है।
पुलिस ने बताया कि पेट्रोल पंप के ऑफिस का शीशा तोड़कर अंदर घुसे आरोपी 3, 15,870 रू, एक जैकेट, एक मोबाइल, एक कंबल लेकर फरार हो गए। उनके खिलाफ धारा 457, 380, 34 के तहत मर्ग कायम कर विवेचना में लिया गया है । दो आरोपियों में से एक ने पंपकर्मी की कनपटी पर बंदूक टिका दिया था। उसके बाद चाबी लेकर अलमारी से रुपए निकाले।पंपकर्मी ने बताया कि घटना को अंजाम देने वाला एक आदमी अपने चेहरा को ढका हुआ था। दूसरे का चेहरा खुला था। जिसमें से एक आदमी पंप कर्मी के कनपटी में गन टिका दिया था। दोनों आरोपी हरियाणवी भाषा में बात कर रहे थे। लूट की सूचना मलिक के रिश्तेदारों को देकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।
दूसरी घटना मुंगेली जिले के दशरंगपुर में स्थित पूर्व खाद्य मंत्री वर्तमान मुगेली विधायक के पेट्रोल पंप और बरेला स्थित कांग्रेस नेता के पेट्रोल पंप मैं डकैतों ने बंदूक की नोक पर पैसों की लूट की प्रार्थी जरहागांव थाने में रिपोर्ट दर्ज करा रहे हैं।पुुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार जरहागांव थाना अंतर्गत ग्राम दशरंगपुर मे पूर्व खाद्य मंत्री पुन्नूलाल मोहले वर्तमान विधायक का पेट्रोल पंप है। यहां पर बीती रात को लगभग 12:30 बजे हीरो होंडा साइंस से दो युवक पहुंचे और यहां कांच के दरवाजे को तोड़कर पेट्रोल पंप में पहुंचे।
जहां दो कर्मचारी गोपाल साहू पिता लक्ष्मण साहू उम्र 22 वर्ष और हरीश जांगड़े उम्र 20 वर्ष दोनों सोए हुए थे दोनों को बंदूक की नोक पर उठाया और पैसे की मांग की जहां पैसा नहीं होने की बात कहने पर दोनों युवकों ने पेट्रोल पंप के कमरे में रखी अलमारी दराज में तोडफ़ोड़ की और बैग में रखे ?25000 को लेकर भाग गए।
प्रार्थी ने पुलिस को बताया कि दोनों युवकों के पास रखे मोबाइल को भी आरोपी लेकर भाग गए इसके बाद यह दोनों आरोपी जरहागांव थाना अंतर्गत ग्राम बरेला में स्थित कांग्रेस नेता बसंत गुप्ता पिता स्वर्गीय बद्री प्रसाद गुप्ता के लक्ष्मी फ्यूल्स पेट्रोल पंप में पहुंचे जहां सो रहे कर्मचारी मनीष पांडे निवासी भटगांव को उठाया और उसके सिर पर बंदूक रखकर और अन्य स्टाफ को भी उठाने के लिए कहा इस समय पेट्रोल पंप में सनी ठाकुर निवासी जितेश जयसवाल निवासी पदमपुर सूरज निवासी जरहागांव यह सभी पेट्रोल पंप में सो रहे थे।
इन सब को उठाकर पहले इनके पास में रखे चारों मोबाइल को दोनों आरोपियों ने लूटा और मनीष पांडे के पास पेट्रोल पंप की राशि लगभग ?10000 को लूट कर भाग गए वहीं पर पेट्रोल पंप में चल रहे काम के मजदूर भी सोए हुए थे जिन्हें उठाकर उनके मोबाइल से पेट्रोल पंप में हुई डकैती की जानकारी मोबाइल से अपने मालिक को दी इसके बाद सभी जरहागांव थाने में पहुंचकर इसकी शिकायत दर्ज करायी।
त्रिपाठी
०००० 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports