Your Ads Here

राहुल-मुरली बाहर, जडेजा की वापसी


नयी दिल्ली । भारतीय क्रिकेट कंट्राेल बोर्ड(बीसीसीआई) ने मंगलवार को मेलबोर्न में 26 दिसंबर से आस्ट्रेलिया के साथ खेले जाने वाले तीसरे बाक्सिंग डे टेस्ट के लिये भारतीय टीम घोषित कर दी जिसमें लोकेश राहुल और मुरली विजय की ओपनिंग जोड़ी को बाहर कर दिया गया है जबकि चोट से उबरने के बाद ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा टीम में वापसी कर रहे हैं।
एडिलेड और पर्थ टेस्ट में निराशाजनक प्रदर्शन करने वाले राहुल और मुरली दोनों को तीसरे टेस्ट से बाहर रखा गया है जिससे साफ है कि भारत मेलबोर्न में नयी ओपनिंग जोड़ी के साथ उतरेगा। पर्थ टेस्ट में चोट के कारण बाहर रहे वनडे विशेषज्ञ बल्लेबाज़ रोहित शर्मा और चोट के कारण विवादों में घिरे जडेजा दोनों फिट होकर टीम में वापसी कर रहे हैं। इसके अलावा मयंक अग्रवाल को भी पदार्पण का मौका मिलना तय माना जा रहा है जिन्हें टीम में जगह मिली है। भारत और आस्ट्रेलिया चार टेस्टों की सीरीज़ में 1-1 से बराबरी पर हैं और क्रिसमस के अगले दिन खेले जाने वाले बाक्सिंग डे टेस्ट में दोनों टीमों की कोशिश बढ़त हासिल करने पर लगी होंगी। एेसे में उम्मीद है कि मयंक और हनुमा विहारी को ओपिनंग जोड़ी के तौर पर उतारा जाएगा।
मध्यक्रम में छठे नंबर के बल्लेबाज़ रोहित फिट घोषित होने के बाद वापसी कर रहे हैं, लेकिन अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन अभी भी पेट की चोट से उबर नहीं पाये हैं।
भारतीय टीम इस प्रकार है- विराट कोहली(कप्तान), अजिंक्या रहाणे(उपकप्तान), मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, रिषभ पंत(विकेटकीपर),रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह।

No comments

Powered by Blogger.