अयोध्या में सुरक्षा के चाक चौबंद व्यवस्था, धारा 144 लागू


अयोध्या । मंदिर निर्माण को लेकर साधु संतों, विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) तथा अन्य कई संगठनों के अायोजन के चलते 26वीं बरसी के दिन गुरूवार को अयोध्या की सुरक्षा के लिये चाक चौबंद व्यवस्था की गयी है। प्रशासन ने जिले में धारा 144 लागू कर दी है।
अयोध्या में छह दिसंबर की पूर्व संध्या से ही अयोध्या और आसपास के शहरों में निगरानी और सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। पुलिस तथा प्रशासनिक अधिकारियों ने सुबह विवादित परिसर के आसपास का भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। अयोध्या में आने वाले वाहनों को चेकिंग के बाद ही यहां प्रवेश करने दिया जा रहा है। निगरानी के लिए जिले की सीमा पर भी अलग से टीम लगाई गई है।
आवंछनीय तत्व अयोध्या में प्रवेश न कर सके इसके लिए सीमावर्ती जिलों से भी समन्वय बनाकर कार्य किया जा रहा है। बाहरी लोगों की निगरानी के लिए अयोध्या नगर ही नहीं बल्कि शहर के भी होटल तथा गेस्ट हाउस संचालकों से संपर्क कर निर्देश जारी किए गए हैं। संवेदनशील स्थानों पर पुलिस ने गश्त जारी है।
पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की टीम ने अयोध्या तथा फैजाबाद शहर में छह दिसंबर को होने वाले परंपरागत कार्यक्रमों के स्थलों का जायजा लिया। प्रशासन ने धारा 144 लागू कर दी है। अयोध्या में बड़ी संख्या में फोर्स की तैनाती की गई है। प्रमुख मंदिरों की ओर जाने वाले रास्ते और बाजार में पुलिस ने बम निरोधक दस्ते तथा डॉग स्क्वायड के माध्यम से चेकिंग कराई।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports