बैंक ग्राहकों के लिए खास खबर, परेशानी से बचने के लिए जल्द निपटा लें जरूरी काम





नई दिल्ली। इस सप्ताह देश के अधिकांश राज्यों में बैंक तीन दिन तक बंद रहेंगे। बैंकों में ये छुट्टियां ईद-ए-मिलाद, गुरु नानक जयंती और चौथे शनिवार के कारण हैं। तीन दिन तक पड़ने वाले इन छुट्टियों से आपको बैंकिंग लेन-देन में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में आप अपने जरूरत का पैसा एटीएम से अभी निकाल लें क्योंकि बैंक बंद रहने की स्थिति में एटीएम में भी पैसा खत्म हो सकता हैं।



21 नवंबर को ईद-उल मिलांद की सरकारी छुट्टी है, वहीं 23 नवंबर को गुरुनानक जयंती है। इस दिन भी सरकारी छुट्टी के चलते कई शहरों में बैंक बंद रहेंगे। इसके अलावा 24 नवंबर को चौथा शनिवार है और चौथे शनिवार को अधिकांश बैकों की छुट्टी होती है।



इन शहरों में 3 दिन बंग रहेंगे बैंक
मुबंई समेत पूरे महाराष्ट्रा, नई दि्ल्ली, हैदराबाद, रायपुर, रांची, श्रीनगर, देहरादून, जम्मू, श्रीनगर, कानपूर और लखनऊ में बैंक 3 दिन ( बुधवार, शुक्रवार औऱ शनिवार) के लिए बंद रहेंगे।



इन शहरों में 2 दिन बंद रहेंगे बैंक
अहदाबाद, बैंग्लुरु, भोपाल, चेन्नई जैसे शहरों में केवल बुधवार और शनिवार को बैंक बंद रहेंगे। इन शहरों में गुरुनानक जयंती की छु्टी नहीं है इसलिए 23 नवंबर को यहां बैंक खुले रहेंगे।

इन शहरों में केवल 1 दिन बंद रहेंगे बै्क
देश में कई शहरे ऐसे भी हैं जहां केवल 1 दिन की छुट्टी होगी। अगरतला, भुवनेश्वर, गैंगटोक, इंफाल, गोवा, पटना जैसे शहरों में बैंक केवल 1 दिन चौथे शनिवार को बंद रहेगा।